विज्ञापन

छोटे कान वाले होते हैं धनवान और ताकतवर, ऐसे भी जान सकते हैं ह्यूमर नेचर

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2018, 05:00 PM IST

समुद्र शास्त्र के अनुसार मनुष्य के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है।

samudra shastra, know the nature according to ears, human nature
  • comment

रिलीजन डेस्क. समुद्र शास्त्र के अनुसार मनुष्य के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव के बारे में कुछ न कुछ जरूर बताता है। यानी अगर किसी मनुष्य के शरीर पर पूरी तरह से गौर किया जाए तो उसके बारे में बहुत कुछ आसानी से जाना जा सकता है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, कान भी एक ऐसा ही अंग है जो किसी भी इंसान के स्वभाव को अच्छे से व्यक्त करता है। कान मनुष्य की चौथी ज्ञान इंद्री है। इसका एक हिस्सा शरीर के बाहर दिखाई देता है जबकि एक हिस्सा शरीर के अंदर होता है।

1. छोटे कान- जिन लोगों के कान थोड़े छोटे होते हैं, वे बलशाली होते हैं। इन पर विश्वास किया जा सकता है। ये कला के क्षेत्र में भी रूचि रखते हैं। ये मिलनसार होते हैं। ये धनवान भी होते हैं।

2. बड़े कान- ऐसे लोग कर्मठ व व्यवहारिक होते हैं। पर ये कभी-कभी गुस्सैल भी हो जाते हैं। इन्हें किसी काम लेट-लतीफी पसंद नहीं होती। ये सब काम व्यवस्थित तरीके से करने में विश्वास रखते हैं।

3. चौड़े कान- ऐसे लोग अपने जीवन में सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य की प्राप्ति करते हैं। साथ ही ये अवसरवादी भी होते हैं। इसलिए इनके दोस्त कम होते हैं। ये पढ़े-लिखे और किसी उच्च पद पर होते हैं।

4. यदि किसी के कान ऊपर की ओर ऊठे हुए हो तो यह लज्जा, शर्म और संकोच का लक्षण है और यदि कान गर्दन की ओर झुकें हो तो यह संकेत है सतर्कता, सावधानी, शंका व मौन प्रवृत्ति का।

5. जिनके कान के बीच का भाग दबा हुआ हो वह अपराधी प्रवृत्ति का हो सकता है। ऐसे लोग अपने व्यवहार के कारण हमेशा दूसरों को दुखी करते हैं। लोग इनसे कोई संबंध नहीं रखना चाहते।

X
samudra shastra, know the nature according to ears, human nature
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें