सीएम के सुरक्षा दस्ते में तैनात संजय को मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक

Hamirpur News - मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले एएसआई संजय कुमार गुलेरिया को राष्ट्रपति पुरस्कार से...

Feb 13, 2020, 07:21 AM IST
Kullu News - sanjay gets the president39s police medal posted in cm39s security squad

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले एएसआई संजय कुमार गुलेरिया को राष्ट्रपति पुरस्कार से नवाजा गया है। उप निरीक्षक संजय ने किन्नौर के वांगतू व कुल्लू जिला के शाट में आई बाढ़ के दौरान राहत कार्यों में सराहनीय प्रदर्शन किया था। इसके अलावा उन्होंने सतलुज नदी में पारच्छु झील के कारण आई बाढ़ के समय भी उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान की थी। वर्ष 2019 के स्वतंत्रता दिवस के दौरान उनका नाम राष्ट्रपति पुरस्कार के लिए चयनित किया गया था।

जिला के धर्मपुर तहसील के गांव गरली में कौशल्या देवी और स्वर्गीय सूबेदार भूप सिंह के जन्मे संजय कुमार गुलेरिया ने 20 फरवरी 1990 में प्रदेश पुलिस संचार एवं तकनीकी सेवा में प्रवेश पाया। संजय प्रदेश के दौरे पर आने वाले राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय राजनीतिज्ञों की सुरक्षा की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी निभाते रहे हैं। इसके उपरांत विभाग में अनेक पदों पर अपनी सेवाओं के साथ-साथ अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ भी सेवाएं प्रदान की है। संजय गुलेरिया को राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में सम्मानित किया।

राजभवन में राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होते संजय कुमार गुलेरिया।

X
Kullu News - sanjay gets the president39s police medal posted in cm39s security squad

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना