संजीव ठाकुर एचजीटीयू के तीसरी बार बने निर्विरोध जिला प्रधान, वीरेंद्र गुट को झटका

Hamirpur News - बाल स्कूल हमीरपुर में शनिवार को हुए हिमाचल राजकीय अध्यापक संगठन (एचजीटीयू) हमीरपुर के जिला चुनाव में संजीव ठाकुर...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:20 AM IST
Hamirpur News - sanjeev thakur became the third unopposed district head of the hgtu a shock to virendra faction
बाल स्कूल हमीरपुर में शनिवार को हुए हिमाचल राजकीय अध्यापक संगठन (एचजीटीयू) हमीरपुर के जिला चुनाव में संजीव ठाकुर को तीसरी बार निर्विरोध जिलाध्यक्ष चुना गया। जिससे वीरेंद्र चौहान गुट काे हमीरपुर जिला में करारा झटका लगा और नरेश महाजन गुट को संजीवनी मिल गई है। जिला महासचिव पद पर राज कुमार को सर्वसम्मति से चुना गया। संजीव ठाकुर के मुकाबले चुनाव मैदान में चौहान गुट अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतार पाया, इसके बावजूद भी दोनों गुटों के समर्थकों ने अपने नेताओं के पक्ष में नारेबाजी करके कुछ देर के लिए चुनावी माहौल गर्मा दिया। काबिलेगौर है कि संगठन के जिलाभर में 2765 सदस्य हैं और जिला चुनाव में 285 डेलिगेट ने हिस्सा लिया, लेकिन चुनावी माहौल को गर्माने के लिए करीब 450 टीचर पहुंचे हुए थे। जिला चुनाव अधिकारी कैलाश ठाकुर और सहायक चुनाव अधिकारी सुरेश भारद्वाज ने चयनित पदाधिकारियों की घोषणा की।

ये रहे मौजूदः इस मौके पर अजय शर्मा, सुरेंद्र ठाकुर, राजन कुमार, हमीरपुर प्रधान देवेंद्र सिंह, नादौन प्रधान मनोज कुमार, भोरंज प्रधान अजय शर्मा, बिझड़ प्रधान राजेंद्र प्रसाद, सुजानपुर प्रधान अरुण कुमार, नरेश पटियाल, शशि शर्मा, हैडमास्टर नरेंद्र बन्याल, संजीव चोपड़ा, ब्यास देव, नीलम, अश्वनी, अजयपाल, शंकुतला, कमलजीत, राकेश कुमार, सुशील चौहान, दिनेश कुमार, अविनाश ठाकुर, गगन कुमार , मोनिका बन्याल, अंजली, राजेंद्र, सुनील, गुरबचन, जगदेव, सतीश, प्रदीप, अशोक, ओंकार, राकेश, राजीव, सहित कई टीचर मौजूद थे।

नरेश महाजन को होंगे प्रदेशाध्यक्षः संजीव नवनियुक्त जिला प्रधान संजीव ठाकुर ने चुनाव के बाद नरेश महाजन को खुला समर्थन देते हुए कहा कि महाजन ही प्रदेशाध्यक्ष होंगे, महाजन यहां बतौर प्रदेश महासचिव विशेष रूप से पहुंचे हुए थे। काबिलेगौर है कि वीरेंद्र चौहान गुट ने हमीरपुर जिला में अपना समर्थन बढ़ाने को ब्लॉक चुनावों में भी जोर लगाया। लेकिन झटका लगा, नादौन ब्लॉक में चयनित प्रधान के तबादले के बाद सर्वसम्मति की बजाए चौहान समर्थकों ने गुटबाजी को बढ़ावा देकर यहां दोबारा से चुनाव करवा दिया, जबकि बढ़ती खींचतान को भांपते हुए पहले वाला धड़ा कोर्ट में चला गया, सुनवाई की तरीख मिल गई, लेकिन इससे एक दिन पहले चुनाव करवा लिया। संजीव ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि ओल्ड पेंशन बहाल करवाना, ट्रांसफर पॉलिसी अगर टीचर वर्ग के लिए ही होगी तो विरोध करेंगे, 4-9-14, स्कूलों में टीजीटी कैडर से पीजीटी पदोन्नति के बैकलॉग की जांच करवाना, 15 साल से लगे कंप्यूटर शिक्षकों को स्कूलों में समायोजित करने, शिक्षकों को गैर-शिक्षण कार्यों से पूरी तरह मुक्त करने, लेक्चरर (स्कूल-न्यू) नामकरण को तुरंत निरस्त करने, पीटीए ग्रांट इन ऐड शिक्षकों के मुद्दे, अनुबंध कर्मियों की मांगें, 15 साल की सेवाओं के बाद टीचरों को दो विशेष वेतन वृद्धियां का मामले प्रमुखता से उठाएंगे।

एचजीटीयू के जिला स्तरीय चुनाव में चुने गए पदाधिकारी, डेलिगेट।

फोटो एंड ब्रीफ न्यूज

वाल्मीकि जयंती पर शोभायात्रा निकाली

सुजानपुर| वाल्मीकि जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकालकर एकता और भाईचारे का संदेश दिया गया। दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम के दौरान रविवार को यहां भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा। स्थानीय मेन बाजार में शोभायात्रा के दौरान महिलाएं पुरुष और बच्चों ने महर्षि वाल्मीकि की स्तुति में भजन गाए। इससे पहले मंदिर में पूजा-अर्चना की गई। संयोजक सुभाष चंद्र ने बताया कि रविवार को भी पूजा अर्चना के साथ ही भंडारा आयोजित होगा।

Hamirpur News - sanjeev thakur became the third unopposed district head of the hgtu a shock to virendra faction
X
Hamirpur News - sanjeev thakur became the third unopposed district head of the hgtu a shock to virendra faction
Hamirpur News - sanjeev thakur became the third unopposed district head of the hgtu a shock to virendra faction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना