Sarkari Naukri 2019 / 2 दिन बार से शुरू होगी यूपीपीसीएल में भर्ती, 10वीं पास कर सकेंगे आवेदन, 80 हज़ार तक पा सकेंगे सैलरी

Sarkari Naukri 2019 in UPPCL: यूपी बिजली विभाग में 1 अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, पा सकते हैं सरकारी नौकरी

Dainik Bhaskar

Mar 29, 2019, 01:52 PM IST
यूपीपीसीएल में भर्ती यूपीपीसीएल में भर्ती

नई दिल्ली. 10वीं पास हैं और पाना चाहते हैं बढ़िया सरकारी नौकरी तो यूपी बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी निकलने जा रही है। कुल 4,102 पद हैं जिन्हे भरा जाना है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो 1 अप्रैल, 2019 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। खास बात ये है कि केवल 10वीं पास होकर भी आप बेहतरीन सैलरी इस सरकारी जॉब में पा सकते हैं। जी हां..इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी हम विस्तार से दे रहे हैं। इसके अलावा नीचे अधिकारिक विज्ञापन का लिंक भी दिया जा रहा है। जिस पर क्लिक कर आप पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

पद का नाम और संख्या

उत्तर प्रदेश पावर कोरपोरेशन लिमिटेड यानि यूपी बिजली विभाग में टेक्नीशियन के पदों पर ये नौकरी निकाली गई है। यूं तो कुल मिलाकर 4,102 पद हैं जिनमें सामान्य श्रेणी के लिए 2,052, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1,107, अनुसूचित जाति के लिए 861, अनुसूचित जनजाति के लिए 82 पद निर्धारित किए गए हैं।

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित है। साथ ही आवेदक को संबंधित ट्रेड का ज्ञान भी होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदनकर्ता की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 साल तय की गई है। साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होने जा रही है यानि कि 2 दिन बाद से इस नौकरी के लिए अप्लाई किया जा सकेगा। लिहाज़ा आवेदन करने के लिए लिंक भी तभी एक्टिव होगा। वही ध्यान रखें कि आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार होंगे। और इसके लिए आवेदन शुल्क 1 हज़ार रूपए तय किया गया है।

चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर होगा।

अधिकारिक विज्ञापन के लिए क्लिक करें

अन्य सरकारी रिज़ल्ट के लिए क्लिक करें

X
यूपीपीसीएल में भर्तीयूपीपीसीएल में भर्ती
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना