--Advertisement--

सऊदी की राजकुमारी को बता दिया देशद्रोही, राजकुमारी की इस फोटो ने मचा दिया बवाल

बता दें कि सऊदी में महिलाओं का गाड़ी चलाना फिलहाल अपराध है। इसी महीने 24 जून से उन्हें गाड़ी चलाने की आजादी मिलेगी।

Dainik Bhaskar

Jun 01, 2018, 04:31 PM IST
Controversy on Saudi Princess Magzine Cover Photoshoot

सउदी. सऊदी की राजकुमारी हायफा-अब्दुल्लाह अल-सौद की एक फोटो पर बवाल मचा गया है। राजकुमारी एक कार में बैठी नजर आ रही हैं। उनके हाथ में लेदर ग्लव्स और पैरों में हाई हील्स हैं। जानी-मानी वोग मैग्जीन के कवर पेज पर राजकुमारी की ये तस्वीर छपी है। मैग्जीन का ये एडिशन सऊदी में महिलाओं के जीवन में बदलाव के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन इसका अब जमकर विरोध हो रहा है। मैग्जीन के इस एडिशन में सऊदी के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की सुधारवादी विचारधारा के तहत महिलाओं की ड्राइविंग पर लगे प्रतिबंध को हटाने और धार्मिक कट्टरपंथ को खत्म करने को प्रमुखता दी गई है। महिलाओं को अधिकार देने के विरोधियों ने ये किया

सऊदी बदलाव के लिए तैयार है। सरकार की भी हां है लेकिन कुछ लोग नहीं चाहते कि महिलाओं को ड्राइविंग का हक मिले। लिहाजा जब राजकुमारी की ये फोटो छपी तो लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। जैसे एक यूजर ने फोटोशॉप कर राजकुमारी की जगह किसी और का सिर लगा दिया और देशद्रोही करार दे दिया।

राजकुमारी ने दिया जवाब

राजकुमारी हायफा ने मैग्जीन को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि सऊदी में कुछ रुढ़िवादी लोग हैं जो बदलावों से डरते हैं। राजकुमारी ने कहा, मैं इन बदलावों का पूरे मन से समर्थन करती हूं।

महिलाओं को इसी महीने मिलने वाला है ड्राइविंग का हक

बता दें कि सऊदी में महिलाओं का गाड़ी चलाना फिलहाल अपराध है। इसी महीने 24 जून से उन्हें गाड़ी चलाने की आजादी मिलेगी। पिछले साल सितंबर में प्रिंस सलमान प्रशासन ने इसका एलान किया था।

Controversy on Saudi Princess Magzine Cover Photoshoot
X
Controversy on Saudi Princess Magzine Cover Photoshoot
Controversy on Saudi Princess Magzine Cover Photoshoot
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..