--Advertisement--

इस कारण SBI 10 हजार पदों पर करने वाला है भर्ती, इन लोगों को भी होगा फायदा

इसलिए SBI 10 हजार से ज्यादा पदों पर रिक्रूटमेंट करने वाला है...

Danik Bhaskar | Apr 11, 2018, 01:22 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। इंडिया का सबसे बड़े बैंक SBI जल्द ही 10 हजार से ज्यादा पदों पर रिक्रूटमेंट करने वाला है। यह रिक्रूटमेंट क्लेरिकल और को-ऑपरेटिव दोनों ही सेक्शंस के लिए होगी। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि, मौजूदा समय में बैंक में 2 लाख 64 हजार कर्मचारी हैं।

इनमें से हर माह 1 हजार कर्मचारी और ऑफिशियल्स रिटायर हो रहे हैं। इन कर्मचारियों के एवज में सौ प्रतिशत तो रिक्रूटमेंट नहीं की जा सकती क्योंकि अब नई टेक्नोलॉजी आने के कारण बहुत सा काम ऑटोमैटिकली हो रहा है। इसके बावजूद रिटायर होने वाले कर्मचारियों के एवज में 75 से 80 परसेंट तक नई भर्ती की जाएगी। इस फाइनेंशियल इयर में 10 हजार कर्मचारी और अधिकारी रिक्रूट किए करने की योजना है।

डिजिटल होने के कारण जॉब हो रहे कम, देखिए अगली स्लाइड में...

डिजिटल हो चुका है एसबीआई


> एसबीआई अब अपनी ज्यादा से ज्यादा सर्विस मोबाइल ऐप के जरिए कस्टमर्स को दे रहा है। इससे किसी को न ही बैंक ब्रांच में आकर चक्कर लगाना होते हैं और न ही समय बर्बाद करना होता है।

 

> अभी सिर्फ 16 परसेंट एसबीआई सब्सक्राइर्ब्स ऐसे हैं जो बैंक ब्रांच में आकर सर्विसेज ले रहे हैं। बचे हुए 84 परसेंट कस्टमर्स या तो इंटरनेट बैंकिंग का यूज कर रहे हैं या मोबाइल ऐप और ई-कियोस्क के जरिए अपने काम कर रहे हैं। एसबीआई डिजिटल सेवाओं 

को लगातार बढ़ा रहा है। ताकि कस्टमर्स घर से ही अपने काम निपटा सकें।