गर्ल्स सकूल का हेड मास्टर लड़कियों से करता था गंदी हरकतें, जांच में हुए ये खुलासे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

राजनांदगांव (रायपुर)। जिले के अर्जुनी में कन्या मिडिल स्कूल में हेड मास्टर द्वारा छात्राओं से अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। 26 छात्राओं के बयान लेने के बाद हेड मास्टर अजेश शुक्ला पर थाने में धारा 354 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले को दबाने के आरोप 5 महिला शिक्षाकर्मी भी सस्पेंड की गई हैं।

 

- अर्जुनी मिडिल स्कूल की छात्राएं करीब एक पखवाड़े से हेड मास्टर द्वारा छेड़खानी किए जाने की शिकायत शिक्षिकाओं कर रही थीं।

- शाला प्रबंधन समिति की 4 अप्रैल को हुई बैठक में भी यह मामला उठा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 - इसके बाद छात्राओं ने शिकायत एसडीएम तक पहुंचाई। एसडीएम के निर्देश पर बीईओ ने टीम बनाकर जब मामले की जांच कराई तो गंभीर खुलासे हुए।

- जांच रिपोर्ट में लिखा गया है कि हेड मास्टर द्वारा छात्राओं से अश्लील हरकतें की जाती थीं।

- इसके बाद शनिवार को हेड मास्टर अजेश शुक्ला को सस्पेंड कर डोंगरगांव थाने में केस दर्ज कराने के निर्देश दिए गए। 


ये शिक्षिकाएं हुईं सस्पेंड :

शिक्षाकर्मी वर्ग 2 दीपा साव, दुर्गा हिरवानी, शीतला बंधे, वीणा रामटेके और बेबी सोनटापर। इन्होंने छात्राओं से कहा था- मामले को यहीं दबा दो। इधर-उधर बात करने की कोई जरूरत नहीं। 
हेडमास्टर अजेश पर केस दर्ज कर लिया है बीईओ के निर्देश पर हेड मास्टर अजेश कुमार शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज किया है। उसकी गिरफ्तारी भी हो गई है।'' 
-आशीर्वाद रहटगांवकर, टीआई डोंगरगांव 


व्यवस्था बनाने दो शिक्षक नियुक्त इस मामले में 6 लोगों पर कार्रवाई हुई है। व्यवस्था बनाने के लिए स्कूल में 2 शिक्षकों की नियुक्ति भी की है। 2 अतिशेष दूसरे स्कूलों में भेजे गए थे, उन्हें वापस बुला लिया है। 
-एसके भरतद्वाज, जिला शिक्षा अधिकारी