हिमाचल में काम करने आए श्रमिकों को एसडीएम और तहसीलदार ने भेजा वापस

Panchkula Bhaskar News - स्थानीय लोगों ने दो दिन खाना देकर मानवता धर्म निभाया समाजसेवी युवाओं ने रात को खाना वितरित करते...

Mar 27, 2020, 07:31 AM IST
{स्थानीय लोगों ने दो दिन खाना देकर मानवता धर्म निभाया

समाजसेवी युवाओं ने रात को खाना वितरित करते हुए।

पिंजौर। विश्व में तेजी से फैल रही कोरोना वायरस नामक भंयकर बीमारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश भर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है यह जनहित में बड़ी घोषणा है फिर भी इसके चलते बहुत से लोग जहां से चले वहीं फंसे रह गए जिनके लिए यातायात के साधनों व पैदल चलना भी कठिन हो गया है यहां तक कि खाने-पीने के लाले पड़ गए हैं। ऐसा ही वाक्य कालका बस स्टैंड पर देखने को मिला जहां हिमाचल के क्षेत्र बद्दी में काम करने आए यूपी बिहार के करीब 20 लोग दो दिन से फंसे हुए थे।

जानकारी देते हुए अंकुश चौरसिया निवासी जिला महुआ यूपी ने बताया कि हम 5 लोग 1 महीने पहले बद्दी में किसी प्राइवेट ठेकेदार के पास लेबर का काम करने आए थे और जैसे ही हिमाचल प्रदेश में लोक डाउन हुआ हमें ठेकेदार द्वारा बिना पैसे दिए और डरा धमका कर भगा दिया गया और उसने हमारे आधार कार्ड भी अपने पास रख लिए। बताया कि अब हमारे पास खाने-पीने के लिए भी पैसे नहीं है हम तीन रोज से कालका बस स्टैंड पर भूखे प्यासे अपने घर जाने के लिए लाचार हैं।

गौरतलब है कि इस गंभीर समस्या से निपटने के लिए जहां देश एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहा है और जनहित के लिए यह लोकडाउन किया गया ताकि जो जहां रुका था उसे वही रोका जाए ताकि इस बीमारी के संक्रमण से बचा जाए परंतु ऐसी स्थिति में उक्त ठेकेदार ने इनके साथ नाइंसाफी करते हुए इन्हें वहां से निकाल दिया जो कि अब इनके पास ना तो सिर ढकने के लिए छत व एक वक्त की रोटी का इंतजाम भी नही है। कुछ समाजसेवी युवाओं को इस बारे जानकारी मिलते ही शुभम अरोड़ा, हिमांशु अरोड़ा, पंकज कुमार, गौतम राणा व माणिक ने उनके लिए रात व सुबह के खाने का प्रबंध किया। कालका बस स्टैंड पर फंसे हुए लोगों ने जिला प्रशासन व स्थानीय पुलिस से मदद करने के लिए कहा।

वीरवार को एसडीएम कालका राकेश संधू और तहसीलदार विरेंद्र गिल ने बस स्टैंड पर फंसे लोगों को बद्वी के ठेकेदार को फोन करके इन्हे वापिस रखने के लिए कहा और उन्हे वापिस भिजवाया इसके अलावा कुछ लोगों को उनके घर जाने के लिए अपने क्षेत्र के बार्डर तक पहुंचवाया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना