सूर्यगढ़ा व मेदनीचौकी बाजार में रेट लिस्ट चिपकाने का एसडीएम ने दिया आदेश

Lakhisarai News - पिपरिया पंचायत की मुखिया सुनीता देवी की उपस्थिति में गुरुवार को दियारा पिपरिया गांव स्थित किसान भवन के परिसर...

Mar 27, 2020, 08:01 AM IST
Piparia News - sdm ordered to paste the rate list in suryagarh and mednychowki market

पिपरिया पंचायत की मुखिया सुनीता देवी की उपस्थिति में गुरुवार को दियारा पिपरिया गांव स्थित किसान भवन के परिसर में पंचायत के वार्ड सदस्य एवं जनप्रतिनिधियों के साथ कोरोना वायरस संक्रमण से निजात पाने को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। पंचायत की मुखिया ने इस बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को इस बीमारी से दूर रहने को लेकर घरों में रहने की अपील की। उन्होंने सभी लोगों को घर से नहीं निकलने की सलाह दी है। मुखिया ने दूसरे राज्य से आए हुए कोरोना के संदिग्ध मजदूरों के लिए विद्यालय में अस्थाई आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था के लिए स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह सराहनीय कदम है। उन्होंने पंचायत के सभी लोगों को घर से नहीं निकलने की सलाह दी। कहा कि जितना परहेज करेंगे तथा घरों में रहेंगे कोरोना वायरस उतना ही हम लोगों से दूर भागेगा। मौके पर मुखिया प्रतिनिधि जीवन यादव व आनंदी राय, मुन्ना कुमार, मंजू देवी, पुकार यादव, रामदुलारी देवी, सरपंच हॉकी देवी, पंचायत समिति सदस्य मुखिया राय आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को घर में रहने की दी सलाह

आलू प्याज के थोक विक्रेता को फटकार लगाते एसडीओ व अन्य।

भास्कर न्यूज| सूर्यगढ़ा

लाॅकडाउन के दौरान आलू और प्याज सहित अन्य खाद्य सामग्रियांे के दामों में आयी उछाल के बाद प्रशासन अलर्ट हो गयी है। गुरूवार को अनुमंडलाधिकारी मुरली प्रसाद सिंह,डीसीएलआर नीरज कुमार,एसडीपीओ रंजन कुमार, लखीसराय दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय ने सूर्यगढ़ा एवं मेदनीचौकी बाजार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थोक एंव खुदरा व्यवसायियों से आलू प्याज के अलावे अन्य किराना दुकानों में बिक रहे अन्य खाद्य सामग्रियों के मूल्यों की जांच की। यूको बंैक के समीप एक थोेक विक्रेता के दुकान में अधिक मूल्य पर आलू और प्याज बेचने पर जमकर फटकार लगाया और निर्धारित मूल्य पर बेचने का निर्देश दिया। फुटपाथ पर बेच रहे खुदरा विक्रेताओं से भी आलू और प्याज की मूल्यों का जायजा लिया।

विक्रेताओं को चेतावनी देते हुए एसडीएम श्री सिंह ने कहा कि निर्धारित मूल्य से ज्यादा बेचने की एक भी शिकायत मिली तो व्रिकेताओं को जेल भेजने के लिए काफी होगा। इसलिए निर्धारित मूल्यों पर ही सामग्रियों को बेचने की बात कही।कई किराना दुकानदारों से अधिकारियों ने अपील करते हुए कहा कि इस विकराल महामारी से निपटने के लिए सुबह और शाम 2-2 घंटे ही दुकान खोलने की अनुमति दी जाय ताकि विक्रेताओं को भी आसानी होगी।इसके अलावे एसडीपीओं रंजन कुमार एवं दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय ने बेवजह आवागमन करने वाले बाइक सवार निठल्लों पर कार्रवाही करते हुए जमकर लाठी बरसाई और बेवजह घर से नहीं निकलने का निर्देश दिया।

X
Piparia News - sdm ordered to paste the rate list in suryagarh and mednychowki market

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना