दुर्गावती की पीडीएस दुकान पर एसडीएम ने की छापेमारी, एक को लिया हिरासत में

Kaimur News - कोरोना महामारी के बाद पूरे देश को लाॅक डाउन किए जाने के बाद कालाबाजारी ना हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन काफी सख्त...

Mar 27, 2020, 07:00 AM IST

कोरोना महामारी के बाद पूरे देश को लाॅक डाउन किए जाने के बाद कालाबाजारी ना हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन काफी सख्त हो गई है। जैसे ही लॉक डाउन की खबर आई लोगों में खौफ समा गया कि महंगाई आसमान छूएगी। इधर, गुरुवार को एसडीएम मोहनिया शिव कुमार राउत ने अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ दुर्गावती बाजार स्थित अकबर अली के पीडीएस दुकान पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दुकान के बोर्ड पर उठाव और आवंटन का जिक्र नहीं था और ना ही पीडीएस दुकान मालिक का नाम अंकित था हालांकि गोदाम में अनाज भरा हुआ था। एसडीएम ने बताया कि पिछले 13 मार्च को पीडीएस के जरिए राशन का उठाव किया गया था और इतने दिनों के भीतर इस पीडीएस दुकानदार के द्वारा किसी को अनाज आवंटित नहीं किया गया है। यही नहीं पीडीएस दुकान की जो नियमावली और सेवा शर्त है दुकान के भीतर और बाहर उसका अनुपालन दुकानदार के द्वारा नहीं किया गया दिखा। ऐसी स्थिति में पीडीएस दुकान को सील कर दिया गया है और, दुकान मालिक को हिरासत में लिया गया है। एक जांच टीम गठित कर शुक्रवार को इस साल हुए पूरे महीने के राशन उठाव और आवंटन की जांच की जाएगी। गड़बड़ी पाए जाने पर लाइसेंस को रद्द भी किया जा सकता है।

यहां बता दें कि लॉक डाउन होने के बाद अचानक सभी खाद्य पदार्थों की कीमतें काफी बढ़ गई है। एक लीटर सरसों तेल की कीमत कल तक 110 थी जो आज 120 और 130 रुपए लीटर बिक रही है। यानी अधिकतर खाद पदार्थों की कीमत महज 2 दिन के भीतर 20 से 30 रूपये बढ़ी है। इसी तरह सब्जियों की कीमत भी आसमान छू रही है। एसडीएम मोहनिया ने बताया कि किसी भी खाद सामग्री की कमी नहीं है और जिस दुकानदार के द्वारा कालाबाजारी किया जाएगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी यही नहीं रोजाना किराना मेडिकल फल फल और सब्जी दुकानों की जांच की जाएगी वैसे पीडीएस दुकान पर एसडीएम के द्वारा की गई। छापेमारी के बाद दुर्गावती के दूसरे पीडीएस दुकानदारों में हड़कंप मच गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना