सफदरजंग अस्पताल में घटकर आधे हुए सिक्योरिटी गार्ड, रेजीडेंट डॉक्टर्स ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

News - सरकारी अस्पतालों में मरीजों के तिमारदारों से झड़प और डॉक्टर पर हमले की घटना के बाद सिक्योरिटी गार्ड की संख्या बढ़ाई...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
New Delhi News - security guards reduced in safdarjung hospital resident doctors warn of indefinite strike
सरकारी अस्पतालों में मरीजों के तिमारदारों से झड़प और डॉक्टर पर हमले की घटना के बाद सिक्योरिटी गार्ड की संख्या बढ़ाई गई थी, लेकिन अब सफदरजंग अस्पताल में सिक्योरिटी गार्ड कम किए जाने को लेकर रेजीडेंट डॉक्टर्स खासे नाराज हैं। विरोध में उन्होंने प्रशासन को अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दे डाली है। प्रशासन ने भी गार्ड घटाए जाने की बात केंद्र सरकार के पाले में डाल दी है और सिक्योरिटी रिव्यू करने की बात की है।

जानकारी के मुताबिक सफदरजंग अस्पताल की सिक्योरिटी में लगे 240 गार्डों को कम कर दिया गया। इसके बाद वहां 279 गार्ड ही बचे हुए हैं। गार्डों की तादाद घटाए जाने पर रेजीडेंट डॉक्टर गुस्से में हैं और उन्होंने प्रशासन को अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दे डाला है।

रेजीडेंट डॉक्टर्स बोले- गार्ड कम हुए तो होगी मुश्किल

अस्पताल की रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ प्रकाश ठाकुर का कहना है आए दिन तिमारदार डॉक्टरों के साथ न बदसलूकी और मारपीट भी करते हैं। ऐसे मौके पर अस्पताल परिसर में तैनात सिक्योरिटी गार्ड डॉक्टरों को बचाते हैं। 29 अगस्त को हुई घटना में कुछ ही ऐसा हुआ था। मेडिसिन डिपार्टमेंट में 10 लोग दो डॉक्टरों की से हाथापाई पर उतारू हो गए थे। वहां गार्ड नहीं होते तो वो डॉक्टरों को मौत के घाट उतार देते। उस वक्त गार्डों ने डॉक्टरों को बचाया था। ऐसे में अगर अस्पताल से गार्ड कम कर दिए जाएंगे तो हालत बेकाबू हो जाएंगे। अस्पताल प्रशासन को तत्काल अपना फैसला बदलना होगा। यदि 15 दिन में हटाए गए गार्ड वापस नहीं लगाए गए तो हमें मजबूरन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना होगा।

जिम्मेदार बोले- मंत्रालय के आदेश पर घटाए गए गार्ड


X
New Delhi News - security guards reduced in safdarjung hospital resident doctors warn of indefinite strike
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना