जीरकपुर की सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे

Mohali Bhaskar News - जीरकपुर शहर के लोग चाहते है कि शहर का दायरा बढ़ने के साथ यहां पुलिस को सुरक्षा को बढ़ाने की जरूरत है। जितनी स्ट्रेंथ...

Nov 10, 2019, 07:36 AM IST
जीरकपुर शहर के लोग चाहते है कि शहर का दायरा बढ़ने के साथ यहां पुलिस को सुरक्षा को बढ़ाने की जरूरत है। जितनी स्ट्रेंथ अभी यहां की पुलिस के पास है वह कम है। कम से कम रात के समय यहां के सभी चाैराहों पर पीसीआर की तैनात होनी चाहिए।

पीसीआर के पास जिप्सी या जीप भी जरूरी है। मोटरसाइकिल से गश्त करने का काम यहां कारगर साबित नहीं हो रहा है। इस समय जीरकपुर में रात के समय कुछ जगहांे पर वाहन के साथ पुलिस तैनात रहती है। दो जगहों पर हाईवे पेट्रोलिंग की टीम तैनात रहती है। ये दो टीमें एक घग्गर पुल के पास व दूसरी पटियाला रोड पर गुरुद्वारा नाभा साहिब के पास तैनात रहती है। एक एंबुलेंस यहां चंडीगढ़-अंबाला रोड पर मेेकडोनाल्ड रेस्टोरेंट के पास तैनात रहती है। पटियाला चौक पर पीसीआर तैनात रहती है। बलटाना व ढकाैली चौकी के दायरे में आने वाले एरिया में भी एक एक जीप गश्त करती है। जबकि बाकी में पीसीआर बाइक गश्त करती है।

पटियाला चौक पर कई बार रात के समय पीसीआर मौजूद नहीं रहती।

इन जगहांे पर रात के समय गाड़ी के साथ तैनात हो पुलिस

जीरकपुर-पंचकूला रोड पर के एरिया चौक पर रात के समय पुलिस जिप्सी के साथ तैनात होनी चाहिए। अगर यहां कोई हादसा होता है तो घायल को वहां से तुरंत किसी अस्पताल में पहुंचाया जा सकता है। अगर इस एरिया के आसपास कोई वारदात हो तो भी लोग आसानी से पीसीआर गाड़ी के पास आगर इसकी जानकारी दे सकते है। इस चौक पर दिन में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी होती है। रात 8 से 9 बजे के बाद इस चौराहे का भगवान ही मालिक है। यहां शिमला की ओर जाने वाला व वहां से आने वाले ट्रैफिक की भरमार है। लोगांे को यहां जान जोखिम में डालकर चलना पड़ता है। इसलिए इस चौराहे पर एक पीसीआर पार्टी रात के समय तैनात होनी चाहिए।

पीरमुछल्ला एंट्री प्वाइंट पर भी हो तैनाती

पंचकूला के सेक्टर-20 से सटा जीरकपुर के पीरमुछल्ला एरिया में पंचकूला की ओर से तो वहां पुलिस का पक्का नाका लगा हुआ है लेकिन पंजाब की अोर से कोई नाकाबंदी नहीं है। यहां भी पीसीअार तैनात करने की जरूरत है। इस एरिया में मोटरसाइकिल पर पुलिस गश्त करती है। काफी बड़ा एरिया होने के कारण पुलिस टीम की तैनात होनी चाहिए। कम से कम रात के समय तो पुलिस का यहां होना बेहद जरूरी है। इस एरिया में कई आपराधिक वारदातें भी हो चुकी है।

‘के’ एरिया चौक पर भी मौजूद नहीं पुलिस मुलाजिम।

वीआईपी रोड पर हो स्थायी नाका

जीरकपुर में सबसे ज्यादा आबादी वाली एरिया वीआईपी रोड है। यहां भी पुलिस को एक पक्की पोस्ट बनानी चाहिए। यहां एक पीसीआर गाड़ी तैनात होनी चाहिए। इस एरिया के लोगों की मांग है कि वीआईपी रोड पर इस समय रात के समय कई बार लोगांे को पुलिस की जरूरत पड़ती है। तब लोग कंट्रोल रुम फोन करने में लगे रहते हैं। अगर यहां पीसीआर गाड़ी स्थायी तौर पर तैनात हो तो यहां संदिग्ध लोग िकसी वारदात को अंजाम नहीं दे सकेंगे। साथ ही लोगों का भी पुलिस पर भरोसा कायम होगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना