--Advertisement--

करियर की सबसे बुरी हार पर सेरेना विलियम्स ने कहा- मुझे लगा था कि मैं अच्छी मां नहीं हूं, इसका मेरे खेल पर भी असर हुआ

सेरेना ने हाल ही में मोंट्रियल में शुरू होने वाले डब्लूटीए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया था

Danik Bhaskar | Aug 07, 2018, 01:39 PM IST
सेरेना ने पिछला गैंडस्लेम 2017 म सेरेना ने पिछला गैंडस्लेम 2017 म

- सेरेना ने अब तक 23 ग्रैंडस्लेम अपने नाम किए
- उन्होंने विंबल्डन और ऑस्ट्रेलियन ओपन 7-7 बार जीता

वॉशिंगटन. अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने कहा कि मां बनने से उनके खेल पर असर पड़ा है। पिछले हफ्ते मुबाडाला सिलिकॉन वैली क्लासिक टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के पहले दौर में सेरेना को करियर की सबसे बड़ी हार मिली थी। उन्हें ब्रिटेन की जोन्ना कोन्टा ने सिर्फ 52 मिनट में 6-1, 6-0 से हरा दिया था। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन्होंने लिखा कि पिछला सप्ताह मेरे लिए आसान नहीं था। मैं मानती हूं कि इसके पीछे कुछ निजी वजह थीं, जिसमें एक डर भी था। मुझे लगने लगा था कि मैं एक अच्छी मां नहीं हूं।

सेरेना ने लिखा, "मैंने कई लेख पढ़े जिसमें लिखा गया था कि प्रसव के बाद तीन साल तक मां बनने का अहसास बरकरार रहता है। लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपने बच्चे के लिए पर्याप्त नहीं कर रही हूं। मैं हर दिन अपनी बेटी के साथ रहना चाहती हूं, लेकिन नहीं रह पाती। ज्यादातर माताएं इस स्थिति से पार पा लेती हैं। घर पर रहें या काम करें, बच्चों के साथ संतुलन बनाना एक असली कला है। तभी आप असली हीरो हैं।"

मोंट्रियल में शुरू होने वाले टूर्नामेंट से हटी थीं सेरेना : पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना ने मोंट्रियल में शुरू होने वाले डब्लूटीए टूर्नामेंट से निजी कारणों से नाम वापस ले लिया था। इस टूर्नामेंट में दुनिया के सभी शीर्ष-10 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसे यूएस ओपन से पहले की तैयारी माना जा रहा है। टूर्नामेंट के निदेशक इयुगेन लापियेर ने कहा सेरेना के शामिल नहीं होने से लोगों में निराशा है।