सेशन लेट होना तय...क्योंकि आरयू में समय पर नहीं हो पाएंगी यूजी-पीजी की परीक्षाएं

News - रांची यूनिवर्सिटी में इस वर्ष स्नातक और स्नातकोत्तर का सेशन लेट होना लगभग तय है। क्योंकि कोरोना वायरस से...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST

रांची यूनिवर्सिटी में इस वर्ष स्नातक और स्नातकोत्तर का सेशन लेट होना लगभग तय है। क्योंकि कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा 14 अप्रैल से पहले शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास विभाग और यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन से भी विवि को निर्देश दिया गया था। बताते चलें कि गवर्नर सह चांसलर ने स्नातक सभी स्ट्रीम के फाइनल इयर का रिजल्ट 15 जून तक देने का निर्देश दिया था। वहीं, पीजी स्ट्रीम के फाइनल इयर का रिजल्ट 30 जून तक जारी करने के लिए कहा गया था। लेकिन कोरोना वायरस के चलते बदली स्थिति में रिजल्ट तय समय पर देना संभव नहीं दिखता है।

इधर, रांची यूनिवर्सिटी के पीजी का सेशन विलंब होता जा रहा है। सेशन के हिसाब से पीजी फाइनल सेमेस्टर का एग्जाम मई के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाना चाहिए था। ताकि 30 जून तक मूल्यांकन कार्य समाप्त कर रिजल्ट जारी किया जा सके, लेकिन इस पर कोरोना लॉकडाउन का असर पड़ना तय है।

यूजी 5वें सेमेस्टर का अबतक नहीं निकला है रिजल्ट

रांची विवि में यूजी 5वें सेमेस्टर की परीक्षा का रिजल्ट अभी नहीं आया है। आरयू प्रशासन द्वारा सेशन नियमित करने को ध्यान में रखकर 5वें सेमेस्टर की परीक्षा और मूल्यांकन कार्य साथ-साथ कराया जा रहा था। इस बीच कोरोना के कारण स्थगित करना पड़ा। इधर, स्नातक सिक्स सेमेस्टर की परीक्षा मई में शुरू हो जानी चाहिए थी, ताकि इसका रिजल्ट 15 जून तक जारी किया जा सके। लेकिन अभी 5वें सेमेस्टर की परीक्षा का ही रिजल्ट नहीं आया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना