Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Shahid Afridi Set To Lead World XI After Eoin Morgan Pulls Out

अंगुली में चोट के कारण मोर्गन वर्ल्ड-11 से बाहर, पाकिस्तान के लिए 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके अफरीदी बने कप्तान

शाहिद अफरीदी ने 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 18.01 की औसत से 1405 रन बनाए और 6.61 की औसत से 97 विकेट लिए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - May 30, 2018, 03:45 PM IST

  • अंगुली में चोट के कारण मोर्गन वर्ल्ड-11 से बाहर, पाकिस्तान के लिए 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके अफरीदी बने कप्तान, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    शाहिद अफरीदी ने पिछले 3 साल में सिर्फ 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच ही खेले हैं। - फाइल

    • मोर्गन ने 72 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 29.96 की औसत से 1678 रन बनाए हैं
    • अफरीदी ने पिछले दो साल में पाकिस्तान के लिए एक भी टी-20 मैच नहीं खेला है

    दुबई.सीमित ओवरों की इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन लार्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी-20 चैरिटी मैच में नहीं खेलेंगे। 31 मई को होने वाले इस मैच में मोर्गन को वर्ल्ड-11 की अगुआई करनी करनी थी, लेकिन अब उनकी जगह यह जिम्मेदारी पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को सौंपी गई है। मोर्गन की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया है। मोर्गन की जगह टीम में उनके हमवतन सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है। यह मैच कैरेबिया में आए तूफान के कारण क्षतिग्रस्त क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए धन इकट्ठा करने के लिए खेला जा रहा है ।

    वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अफरीदी के नाम है

    - अफरीदी पाकिस्तान की ओर से 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वे वनडे में सबसे तेज शतक और महज 16 साल की उम्र में पहली अंतरराष्ट्रीय पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं।
    - आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है, "टीम में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन और तेज गेंदबाज टायमल मिल्स को भी चुना गया है।" कुरेन इस मैच में यदि अंतिम एकादश बना लेते हैं तो उनका अंतरराष्ट्रीय टी-20 में डेब्यू भी हो जाएगा।
    - मोर्गन को टांटन में 27 मई को समरसेट के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लग गई थी। वे मिडिलसेक्स की ओर से खेल रहे थे।

    एक सप्ताह में ठीक हो जाएगी मोर्गन की चोटः फ्लावर
    - मोर्गन की चोट के बारे में एंडी फ्लावर ने बताया, "उनकी चोट गंभीर नहीं है। हालांकि अभी वे मिडिलसेक्स और वर्ल्ड-11 के लिए मैच नहीं खेल पाएंगे। ज्यादा चिंता की बात नहीं है सप्ताह भर में यह चोट ठीक हो जाएगी।"
    - एंड्रयू स्ट्रॉस की अनुपस्थिति में फ्लावर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

    बुखार के कारण हार्दिक पंड्या भी मैच से हटे
    - बता दें कि 28 मई को भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने बीमार होने के चलते इस मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया था। हार्दिक की जगह भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्ड-11 में शामिल किया गया है।
    - शमी के अलावा दिनेश कार्तिक भी वर्ल्ड-11 का हिस्सा हैं। वर्ल्ड-11 में भारत के यही दो खिलाड़ी चुने गए हैं।

    वर्ल्ड-11 की टीमःशाहिद अफरीदी (कप्तान), शोएब मलिक (दोनों पाकिस्तान), दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी (दोनों भारत), आदिल राशिद, सैम बिलिंग्स, सैम कुरेन, टायमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लमिछने (नेपाल), मिशेल मैक्कलेगन और ल्यूक रोंची (न्यूजीलैंड), तिसारा परेरा (श्रीलंका), तमीम इकबाल (बांग्लादेश)।

  • अंगुली में चोट के कारण मोर्गन वर्ल्ड-11 से बाहर, पाकिस्तान के लिए 500 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके अफरीदी बने कप्तान, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    मिडिलसेक्स की ओर से खेलते हुए मोर्गन की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था। - फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Shahid Afridi Set To Lead World XI After Eoin Morgan Pulls Out
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×