शकुन-अपशकुन : 5 में से कोई 1 गहना खो जाए तो समझ लें ज्योतिष के संकेत, हो सकता है कुछ अशुभ / शकुन-अपशकुन : 5 में से कोई 1 गहना खो जाए तो समझ लें ज्योतिष के संकेत, हो सकता है कुछ अशुभ

dainikbhaskar.com

Jun 15, 2018, 06:44 PM IST

ज्योतिष में भविष्य की घटनाओं से जुड़े शकुन-अपशकुन बताए गए हैं।

shakun-apshakun about jewellery, gold jewellery about gold, old traditions

रिलिजन डेस्क। महिलाओं के श्रृंगार में गहनों का काफी अधिक महत्व होता है। शास्त्रों की मान्यता है कि जिन घरों में महिलाएं सुंदर वस्त्रों के साथ ही गहनें भी धारण करती हैं, वहां सभी देवी-देवताओं की कृपा बनी रहती है। स्त्रियां सोने या चांदी के गहनें धारण करती हैं। इन धातुओं के गहने गुम होते हैं तो इनसे भविष्य में होने वाली घटनाओं के शुभ-अशुभ संकेत मिल सकते हैं। उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर डॉ. विनिता नागर के अनुसार जानिए गहनों से जुड़े शकुन-अपशकुन...

नथ

अगर किसी महिला की नथ यानी नोज रिंग खो जाती है तो सावधान होकर काम करना चाहिए। भविष्य में अपमान का सामना करना पड़ सकता है।

कान की बाली

किसी स्त्री की कान की बाली खो जाती है तो समझ लेना चाहिए कि घर-परिवार से जुड़ा कोई बुरा समाचार मिल सकता है।

सोने की चूड़ियां

अगर सोने की चूड़ियां गुम हो जाती हैं तो महिला को बिना वजह से घर-परिवार में अपमानित होना पड़ सकता है।

पायल

किसी महिला की पायल खो जाती है तो समझ लेना चाहिए कि परिवार में किसी को चोट लगने के योग बन रहे हैं।

मंगलसूत्र

किसी भी विवाहित स्त्री के मंगलसूत्र का खोना बहुत अशुभ माना जाता है। ऐसा होने पर पति के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है।

सोने का कारक है गुरु ग्रह

ज्योतिष के अनुसार गुरु की धातु है सोना। अगर सोने के आभूषणों की देखभाल सही ढंग से नहीं की जाती है और वे कहीं खो जाते हैं तो गुरु ग्रह अशुभ हो जाता है। मान्यता है कि सोना खोना अशुभ होता है और सोना मिलना भी अशुभ माना जाता है।

X
shakun-apshakun about jewellery, gold jewellery about gold, old traditions
COMMENT