--Advertisement--

धनु राशि के लोग रहें सावधान, शनि से बचने के लिए 27 जून से पहले करें 4 काम

वृषभ, कन्या, धनु और मकर के लिए शनि-चंद्र का योग अशुभ रहने वाला है। ये लोग लोग पहले से ही ज्योतिष के उपाय कर सकते हैं।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 10:43 AM IST

रिलिजन डेस्क। बुधवार, 27 जून को चंद्र धनु राशि में प्रवेश करेगा। धनु राशि में पहले से ही शनि स्थित है। शनि और चंद्र के धनु राशि में होने से विष योग बनेगा। ये योग अशुभ माना जाता है और इसका सबसे ज्यादा असर धनु राशि पर होगा। इस अशुभ योग से बचने के लिए पहले से ही 4 खास उपाय कर सकते हैं। जिन लोगों की कुंडली में शनि और चंद्र एक साथ एक भाव में स्थित हैं, उन्हें भी शनि और चंद्र के उपाय करते रहना चाहिए। शनि के लिए शनिवार को और चंद्र के लिए सोमवार को उपाय करना चाहिए।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में चंद्र और शनि एक साथ होते हैं, उन्हें जीवन में कई बार बड़ी-बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। विष योग के कारण शारीरिक और मानसिक दिक्कतें बनी रहती हैं। ये योग महीने में एक बार बनता है। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में विष योग है तो जब-जब ये योग बनता है, वह परेशान रहता है। ज्योतिष में विष योग से बचने के उपाय भी बताए गए हैं।

जानिए ये उपाय कौन-कौन से हैं...

पहला उपाय

मान्यता है कि पीपल में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इसीलिए इसकी पूजा से सभी प्रकार के कष्ट दूर हो सकते हैं। हर शनिवार पीपल को जल चढ़ाएं और सात परिक्रमा करें। पीपल को नारियल चढ़ाएं।

दूसरा उपाय

शनिवार को सरसों का तेल, काली उड़द और काले तिल का दान करें। शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

तीसरा उपाय

किसी हनुमान मंदिर जाएं और सिंदूर, चमेली का तेल भगवान को चढ़ाएं। हनुमानजी से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें।

चौथा उपाय

चंद्र के लिए शिवलिंग पर चांदी के लोटे से दूध और जल चढ़ाएं। शनि के लिए काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए।

किस राशि के लिए कैसा रहेगा शनि-चंद्र का ये योग...

मेष के लिए शुभ, वृषभ के अशुभ, मिथुन के लिए सामान्य, कर्क के लिए सामान्य, सिंह के शुभ, कन्या के लिए अशुभ, तुला के लिए शुभ, वृश्चिक के लिए सामान्य, धनु के लिए अशुभ, मकर के लिए अशुभ, कुंभ के लिए शुभ, मीन के सामान्य।

Related Stories