विज्ञापन

6 सितंबर तक शनि चलेगा टेढ़ी चाल, क्या होगा आपकी राशि पर असर

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 05:00 PM IST

शनि जयंती के मौके पर हम आपको बता रहे हैं साल 2018 के शेष समय में शनि का अापकी राशि पर क्या असर होगा।

शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
  • comment

रिलिजन डेस्क। ज्येष्ठ मास की अमावस्या को शनि जयंती का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व 15 मई, मंगलवार को है। इस दिन प्रमुख शनि मंदिरों की भक्तों की भीड़ उमड़ती है और भक्त विभिन्न उपायों के माध्यम से शनिदेव को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। शनि जयंती के मौके पर हम आपको बता रहे हैं साल 2018 के शेष समय में शनि का अापकी राशि पर क्या असर होगा।

इन राशियों पर है शनि का प्रभाव
18 अप्रैल से शनि वक्रीय स्थिति में है, जो 6 सितंबर तक रहेगा। जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढय्या का प्रभाव है, उन्हें इस दौरान और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय वृषभ और कन्या पर शनि की ढय्या व वृश्चिक, धनु और मकर राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है।


मेष राशि

18 अप्रैल से शनि वक्रीय स्थिति में है, यह स्थिति 6 सितंबर तक रहेगी। इस दौरान किसी भी कागज पर बिना पढ़े हस्ताक्षार न करें। इस दौरान आप पर कोई मुसीबत आ सकती है, इसलिए सावधान रहें। शनि के मार्गी होने के बाद संपत्ति का पुराना विवाद इस साल सुलझ सकता है। दोस्तों व रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। नई नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं।


वृषभ राशि

इस राशि पर शनि की ढय्या का प्रभाव है। शनि के वक्रीय काल में हेल्थ को लेकर परेशानियां आ सकती हैं। बुरी आदतें हों तो उन्हें छोड़ने में ही भलाई है। बिजनेस को लेकर कुछ सख्त निर्णय आपको लेने पड़ सकते हैं। आप किसी साजिश का शिकार भी हो सकते हैं। मुश्किल समय में परिवार वालों का साथ मिलेगा। वाहन सावधानी से चलाएं। प्रेम संबंध के कारण परेशानी हो सकती है।


मिथुन राशि

18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से परिवार को लेकर परेशानियां आ सकती हैं। तीसरे व्यक्ति के कारण दांपत्य जीवन में गलतफहमी बन सकती है। गर्मी में खान-पान का विशेष ध्यान रखें, नहीं तो पेट से संबंधित रोग हो सकते हैं। आप इस साल किसी मित्र या रिश्तेदार की मदद कर सकते हैं। 2018 का शेष समय इस राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा।


कर्क राशि

2018 के शेष समय में छठे भाव का शनि शत्रुओं पर आपको विजय दिलाएगा। बिजनेस बढ़ाने की जो योजना आपकी लंबे समय से रूकी हुई थी, वो इस साल पूरी हो सकती है। नौकरी में भी बॉस आपसे खुश रहेंगे। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है, तैयार रहें। दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। बैंक बैलेंस में लगातार इजाफा होगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर खर्च होगा।


2018 का शेष समय अन्य राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें-

शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
  • comment

सिंह राशि

2018 में शनि आपकी राशि से पांचवी राशि में रहेंगे। अप्रैल से सितंबर के बीच शनि के वक्र स्थिति में होने से कोई अप्रिय घटना हो सकती है। किसी करीबी से बिछुड़ना पड़ सकता है। शेष समय आपके लिए ठीक रहेगा। कोई नया काम करने की योजना बनेगी। संतान को लेकर इस साल थोड़ी चिंता रह सकती है। दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। पैसों को लेकर ये साल आपके लिए काफी अच्छा रहेगा।



कन्या राशि

इस राशि पर शनि की ढय्या का प्रभाव है। शनि के चौथे स्थान पर होने से हेल्थ को लेकर परेशानियां बनी रहेंगी। शनि के वक्रीय होने पर पैसों को लेकर बहुत ही सावधानी रखें। किसी को भी पैसा या माल उधार न दें। अपने काम में ईमानदारी बरतें और बिल्कुल भी लापरवाही न करें, नहीं तो किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। अस्पताल में खर्च करना पड़ सकता है।


तुला राशि

18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है। इस दौरान बिजनेस में सावधानी रखें, जल्दबाजी मे लिया गया निर्णय गलत साबित हो सकता है। शनि के मार्गी होने पर बिजनेस अच्छी तरक्की करेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। पति-पत्नी में आपसी तालमेल रहेगा। नौकरी में प्रमोशन या कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।



वृश्चिक राशि

इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। 18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं या कोई आपको बदनाम कर सकता है। इसके बाद भी हेल्थ को लेकर परेशानियां बनी रहेंगी। मेहनत का परिणाम पूरा नहीं मिलेगा। आपको किसी गलत निर्णय का खामियाजा भी भुगतना पड़ सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। दुश्मनों से बचकर रहें।

शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
  • comment

धनु राशि

इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। 18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से किसी मुसीबत में फंस सकते हैं। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। इसके बाद भी हेल्थ को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बनता काम अंतिम समय में जाकर अटक जाएगा। बिजनेस में किसी गलत निर्णय के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है।
 


मकर राशि

इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव होने से समस्याएं बनी रहेंगी। 18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से आपके साथ कोई धोखा हो सकता है, सावधान रहें। इस मुश्किल समय में परिवार वाले आपका पूरा-पूरा साथ देंगे। इसके बाद किसी न किसी कारण अस्पताल के चक्कर लगाना पड़ सकते हैं। नौकरी में बॉस से नहीं बनेगी व अन्य अधिकारी भी नाखुश रहेंगे।

 

कुंभ राशि

2018 में शनि इस राशि से 11वे स्थान पर रहेंगे। 18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान पैसा अधिक खर्च होगा। घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है। इसके बाद का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। आपकी कार्यकुशलता से अधिकारी आपसे खुश रहेंगे।  



मीन राशि

18 अप्रैल से 6 सितंबर के बीच शनि के व्रक स्थिति में होने से किसी षड़यंत्र का शिकार हो सकते हैं, इसलिए संभलकर रहें। किसी की चिकनी-चुपड़ी बातों में न आएं। इस राशि वालों के लिए 2018 का शेष समय अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अगर आप बिजनेस बढ़ाना चाहते हैं तो ये साल उसके लिए अच्छा रहेगा। शुरूआत में थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन भविष्य में फायदा ही होगा।

 
X
शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
शनि जयंती 2018, shani jayanti 2018, shani rashifal 2018, shani effect zodiac, शनि राशिफल 2018,
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें