--Advertisement--

तेल के 5 चमत्कारी उपाय, एक भी करते रहेंगे तो बरसों पुरानी गरीबी हो सकती है दूर

शनि के उपाय करने से कुंडली के दोष दूर हो सकते हैं और परेशानियां से मुक्ति मिल सकती है।

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 05:15 PM IST
शनि के उपाय, shani ke upay in hindi, shaniwar ke upay, shani ki sadesati

यूटिलिटी डेस्क. बुधवार, 18 अप्रैल से शनि धनु राशि में वक्री हो रहा है। ज्योतिष में शनि को न्यायाधीश माना जाता है और इस वजह से शनि की स्थिति का सभी 12 राशियों पर सीधा असर होता है। शनि के वक्री होने से मिथुन, तुला और कुंभ राशि के लोगों को लाभ के अवसर मिल सकते हैं। जबकि शेष 9 राशियों के लिए कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं। शनि के अशुभ असर से बचने के ज्योतिष में उपाय भी बताए गए हैं। शनि के दोषों को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय है तेल का दान करना। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार तेल के कुछ और भी उपाय हैं, जिन्हें नियमित रूप करते रहने पर शनि के दोष दूर हो सकते हैं और पुराने समय से चली आ रही गरीबी से भी छुटकारा मिल सकता है। जानिए तेल के कुछ खास उपाय…

1. चमेली का तेल

हर मंगलवार और शनिवार को सिंदूर के साथ चमेली का तेल हनुमानजी को चढ़ाएं। धूप-दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने पर हनुमानजी की कृपा से सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

2. सरसों का तेल

हर शनिवार को एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें। इसके बाद ये तेल शनिदेव के मंदिर में चढ़ा दें या किसी गरीब को दान कर दें। इस उपाय से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

3. तिल का तेल

लगाताकर 41 दिनों तक किसी पीपल के नीचे तिल के तेल का एक दीपक रोज जलाएं। पीपल के नीचे दीपक जलाने से भगवान विष्णु के साथ ही शनिदेव की कृपा भी मिलती है।

4. तेल के साथ लौंग

धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए हर शनिवार और मंगवार को हनुमानजी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीपक में तेल के साथ ही 2 लौंग भी डालें। ये तंत्र शास्त्र का उपाय है, इससे हनुमानजी जल्दी प्रसन्न होते हैं।

5. तेल के साथ आटा

हर शनिवार और मंगलवार को सरसों के तेल के साथ गेहूं का आटा किसी मंदिर में दान करें। इस उपाय से शनि के साथ ही अन्य ग्रहों के दोष भी दूर हो सकते हैं।

X
शनि के उपाय, shani ke upay in hindi, shaniwar ke upay, shani ki sadesati
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..