गायत्री परिवार नेप्रधानमंत्री राहत कोष में सवा करोड़ की सहायता की / गायत्री परिवार नेप्रधानमंत्री राहत कोष में सवा करोड़ की सहायता की

केरल बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुखद्वय डॉ. प्रणव पण्ड्या एवं शैलदीदी ने सवा करोड़ रुपए

Dainikbhaskar.com

Sep 06, 2018, 06:59 PM IST
shanti kunj donates 1.25 crore rupees for flood victims

रिलिजन डेस्क. केरल बाढ़ प्रभावितों के सहायतार्थ अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्रमुखद्वय डॉ. प्रणव पण्ड्या एवं शैलदीदी ने सवा करोड़ रुपए जमा किए। यह राशि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए दी।

डॉ. पण्ड्या ने बताया कि पीड़ितों के प्रति सदैव सहानुभूति रखने वाले गायत्री परिवार केरल बाढ़ प्रभावितों के बीच मुस्तैदी के साथ खड़ा है। हमारे हजारों स्वयंसेवक केरल के विभिन्न जिलों में भोजन, मेडिकल, सामुदायिक भवनों के पुनर्निमाण, सफाई अभियानव कीट नाशक दवाओं का छिड़काव जैसे राहत कार्य में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि गुजरात भूकंप, केदारनाथ त्रासदी कोई अन्य विपदा, सभी में गायत्री परिवार ने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वंहन किया है। संस्था की अधिष्ठात्री शैलदीदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को भेंट की गयी इस राशि से पीड़ित मानवता की सेवा में सहायता होगी।

डॉ. पण्ड्या व शैलदीदी के मार्गदर्शन में शांतिकुंज व स्थानीय गायत्री परिवार की टीम पिछले तीन सप्ताह से केरल के बाढ़ पीड़ितों की सेवा में जुटी है। आवासीय व्यवस्था, भोजन, चिकित्सा सेवा से लेकर चयनित क्षतिग्रस्त भवनों के पुननिर्माण के कार्यआदि में स्वयंसेवक जुटे हैं। गायत्री परिवार ने केरल में सात सूत्रीय कार्यक्रम को क्रियान्वित करने के लिए आपदा प्रबंधन समिति कागठन किया है। इस बारे में डॉ. प्रणव पण्ड्या ने प्रधानमंत्री जी को अवगत कराया।

X
shanti kunj donates 1.25 crore rupees for flood victims
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना