--Advertisement--

आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर आवेश खान और शिवम मावी को लगी कड़ी फटकार

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 27 मई को कोलकाता नाइटराइडर्स पर जीत दर्जकर अपनी लगातार हार का क्रम तोड़ा।

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 05:54 PM IST
आवेश खान ने आंद्र रसेल को आउट करने का जश्न कुछ इस अंदाज में मनाया। आवेश खान ने आंद्र रसेल को आउट करने का जश्न कुछ इस अंदाज में मनाया।

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स के शिवम मावी और दिल्ली डेयरडेविल्स के आवेश खान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके लिए दोनों गेंदबाजों पर हालांकि कोई जुर्माना नहीं तो लगा है, लेकिन कड़ी फटकार जरूर लगाई गई है। साथ ही सख्त चेतावनी दी गई है कि भविष्य में उनकी ओर से इस प्रकार की हरकत नहीं की जाए।मामला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच हुए मैच का है।

दोनों ने स्वीकार किया आरोप और सजा
- आईपीएल प्रबंधन के अनुसार, "शिवम और आवेश पर आईपीएल आचार संहिता के नियम 2.1.7 के तहत लेवल वन का आरोप लगा था। दोनों ने आरोप और इसके तहत मिली सजा को स्वीकार भी कर लिया है।"
- आईपीएल के नियमानुसार, लेवल वन के आरोपों में मैच रेफरी का निर्णय ही आखिरी और बाध्यकारी होता है।
- शिवम ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पारी का आखिरी ओवर फेंकते हुए 29 रन दिए थे। दिल्ली की जीत में उनके इस ओवर ने भी अहम भूमिका निभाई।

आवेश ने रसेल की ओर किया था 'फ्लाइंग किस' का इशारा
- शिवम मावी ने पारी के छठे ओवर में दिल्ली के कोलिन मुनरो को आउट करने के बाद कुछ टिप्पणी की थी। इस पर मुनरो ने पलटकर जवाब भी दिया था। इसके बाद मामला यहीं खत्म हो गया था।
- वहीं आवेश खान ने केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को बोल्ड करने के बाद कुछ अपशब्द कहे। आवेश ने जमैका के इस खिलाड़ी का विकेट लेने का जश्न मनाते हुए रसेल की ओर 'फ्लाइंग किस' का इशारा भी किया था। रसेल ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर से की थी।

शिवम मावी (बाएं से दूसरे) ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 58 रन दिए। शिवम मावी (बाएं से दूसरे) ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 58 रन दिए।
X
आवेश खान ने आंद्र रसेल को आउट करने का जश्न कुछ इस अंदाज में मनाया।आवेश खान ने आंद्र रसेल को आउट करने का जश्न कुछ इस अंदाज में मनाया।
शिवम मावी (बाएं से दूसरे) ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 58 रन दिए।शिवम मावी (बाएं से दूसरे) ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 58 रन दिए।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..