Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

सप्ताह में एक बार नारियल का ये एक उपाय कर लेंगे तो दूर हो सकता है बुरे से बुरा समय

धन संबंधी परेशानियां दूर करने के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा हर शुक्रवार करनी चाहिए।

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 05:00 PM IST
शुक्रवार के उपाय, shukrawar ke upay, laxmi ke upay, dhan prapti ke upay

यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष के अनुसार अगर कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ न हो तो धन संबंधी मामलों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर ज्योतिषीय उपाय किए जाए तो ग्रह दोषों का असर कम हो सकता है। यहां उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार धन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए एक उपाय बताया जा रहा है। ये उपाय हर शुक्रवार महालक्ष्मी की प्रतिमा के सामने करना चाहिए। इस विधि से करें उपाय...

हर शुक्रवार ब्रह्म मुहूर्त में उठें और दैनिक कार्यों के बाद श्रीगणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा करें।
पूजन सामग्री के साथ एक नारियल भी पूजा में रखें। मिठाई और पुष्प हार भी रखें। नारियल पर लाल धागा लपेट लें। गणेशजी, लक्ष्मीजी के साथ ही नारियल की भी पूजा करें। पूजा के बाद नारियल को तिजोरी में या किसी ऐसे स्थान पर रख दें, जहां आप पैसा रखते हैं।
नारियल को दिन-भर तिजोरी में ही रहने दें। रात में नारियल तिजोरी से निकाल लें और किसी गणेश मंदिर में अर्पित कर दें। साथ ही, श्रीगणेश और महालक्ष्मी से गरीबी दूर करने की प्रार्थना करें।

ऐसा माना जाता है कि इस उपाय से कुछ ही समय में सकारात्मक फल प्राप्त हो सकते हैं। इस उपाय के साथ ही ध्यान रखें कि दैनिक जीवन में सभी प्रकार के अधार्मिक कार्यों से खुद को दूर रखें। अन्यथा ये उपाय निष्फल हो जाएगा।

शनि दोष को दूर करने के लिए
शनि दोषों को दूर करने के लिए तेल से संबंधित उपाय सबसे अधिक प्रभावी होते हैं। यदि आप भी शनि से शुभ फल प्राप्त करना चाहते हैं तो प्रतिदिन नारियल के तेल में कपूर मिलाकर अपने बालों में लगाएं। ऐसा करने पर आपके बाल चमकदार और स्वस्थ बनेंगे और साथ ही शनि के दोषों से भी मुक्ति मिल सकती है। साथ ही, नारियल के तेल का दान किसी गरीब को करें।

ये भी पढ़ें-

इन 2 राशियों पर मेहरबान रहते हैं शनिदेव, जानिए 5-5 खास बातें

राशिफल- 18 अप्रैल से शनि होगा वक्री, नाम अक्षर से जानें किन राशियों का होगा भाग्योदय

X
शुक्रवार के उपाय, shukrawar ke upay, laxmi ke upay, dhan prapti ke upay
Click to listen..