--Advertisement--

मोस्ट अवेटेड SUV / लाॅन्चिंग से पहले निसान Kicks का स्केच हुआ जारी, क्रेटा-Compass से मुकाबला



Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 06:45 PM IST

ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार के लिए नई स्ट्रैटजी का ऐलान करने के बाद जापान की कार कंपनी निसान मोटर ने अपनी आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी Kicks का पहला स्केच जारी किया। निसान Kicks भारत में साल 2019 की शुरुआत में लॉन्च होगी। यह मॉडल निसान और डैटसन ब्रांड के नए प्रोडक्ट्स में से एक है, जिसे कंपनी अगले कुछ साल के दौरान पेश करने की योजना बना रही है। Kicks पहले से इंटरनेशनल मार्केट में बेची जा रही है और इसे वी-प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। हालांकि, इस मॉडल का इंडियन वर्जन B0 प्लेटफॉर्म पर होगा। इस प्लेटफॉर्म पर रेनो डस्टर और  Captur के अलावा निसान टनेरो भी डेवलप की गई हैं। 


 

इंटरनेशनल मॉडल से कितनी होगी अलग

 

इसकी वजह से निसान Kicks का इंडियन वर्जन का व्हीलबेस इंटरनेशनल मॉडल की तुलना में ज्यादा लंबा हो सकता है। इसके अलावा, इसके कैबिन स्पेस और बूट कैपेसिटी को भी सुधारा जाएगा। हालांकि, कार का डिजाइन निसान के ग्लोबल डिजाइन के हिसाब से ही होगा जहां फ्रंट ग्रिल वी-मोशन जैसा दिखेगा। इस कार में एलईडी हैडलैम्प और बूमरेंग शेप टेललाइट्स भी हो सकती हैं। 

 

टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

 

निसान Kicks कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली प्रीमियम कार रहेगी जिसे टरेनो से ऊपर रखा जाएगा। इस कार को 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है जोकि रेनो Captur  में भी है। यह इंजन 108 बीएचपी पावर और 240 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। माना जा रहा है कि इसे 1.5 लीटर पेट्रोल के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है। अब यह देखना होगा कि क्या निसान इसे ऑटोमैटिक वर्जन में भी लॉन्च करेगी या नहीं। 

 

किससे होगा मुकाबला

 

निसान Kicks का मुकाबला भारत में जीप कम्पास और ह्युंडई क्रेटा से होगा। निसान Kicks शहरी इलाकों और युवाओं को ध्यान में रखते हुए पेश की जाएगी।


 

--Advertisement--