OMG

--Advertisement--

600 बार जंप लगा चुके दो स्काईडाइवर हवा में टकराए, 160 Kmph की स्पीड से आई मौत

दोनों स्काइ डाइवर्स के सिर हवा में 160kmph की रफ्तार से टकराए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई।

Danik Bhaskar | May 22, 2018, 02:19 PM IST

रूस. रूस में विमान से कूदकर स्काई डाइविंग करने वाले दो एक्सपर्ट स्काई डाइवर्स की आपस में टकराकर मौत हो गई। दोनों स्काइ डाइवर्स के सिर हवा में 160kmph की रफ्तार से टकराए जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई। ऐसे हुआ ये सब..

- रिपोर्ट्स के मुताबिक 34 साल के स्काई डाइवर रूशन सिबगाटुलिन और 48 साल के ओलेग शेलकानोव अपनी टीम के साथ रूटीन जंप के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने टीम के साथ एक लाइट एयरक्राफ्ट से 5250 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई। उनके एक और साथी के हेलमेट कैमरा में ये सब रिकॉर्ड हो रहा था। दोनों कूदे ही थे कि हवा का तेज झोंका आया को दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। इसी दौरान दोनों ने पैराशूट खोलने की कोशिश की तभी दोनों के सिर टकरा गए।

- टक्कर लगते ही दोनों हवा में ही बेहोश हो गए। एक स्काई डाइवर का पैराशूट खुल गया था वहीं दूसरा बिना पैराशूट के जमीन पर जा गिरा। जमीन पर गिरते ही उसकी मौत हो गई। जबकि पैराशूट के साथ बेहोशी की हालत में गिरे दूसरे स्काई डाइवर ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।

सरकार ने दिए जांच के आदेश

- दोनों स्काई डाइवर्स की मौत के बाद रूस सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि दोनों स्काई डाइवर्स को 600 से ज्यादा जंप का अनुभव था।