जमुआ में अब तक 98 प्रवासी मजदूरों की हुई कोरोना की जांच, 35 हुए रेफर

Giridih News - वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए लगाये गये पूरे देश में लॉक डाउन से देश के विभिन्न शहरों एवं...

Mar 27, 2020, 07:11 AM IST
Jamua News - so far 98 migrant laborers investigated in corona in jamua 35 referred

वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए लगाये गये पूरे देश में लॉक डाउन से देश के विभिन्न शहरों एवं महानगरों से प्रवासी मजदूरों का आना लगातार जारी है।

तीसरे दिन गुरुवार को जमुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक डॉ. राजेश दुबे ने 332 लोगों की जांच की वहीं बेहतर इलाज के लिए 12 लोगों को सदर अस्पताल गिरिडीह भेजा गया। जमुआ में 24 मार्च को 109 लोगों की जांच हुई जिसमें 11 लोगों को रेफर किया गया। 25 मार्च को 547 लोगों की जांच हुई जिसमें 11 लोगों को रेफर किया गया वहीं गुरुवार को 332 लोगों की जांच की गयी जिसमें 12 लोगों को रेफर किया गया। तीन दिनों में सिर्फ जमुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 988 लोगों की जांच की गयी एवं 35 लोगों को रेफर किया गया। मौके पर चिकित्सक डॉ. दुबे ने कहा कि तीन दिनों में 988 लोगों की जांच सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमुआ में किया गया जबकि बीडीओ के आदेशानुसार प्रखंड के सभी 42 पंचायतों के पंचायत सचिवालयों में भी बाहर से आये यात्रियों के लिए जांच केंद्र बनाया गया है जहां मुखिया एवं पंचायत सचिव की देखरेख में क्षेत्र के एएनएम एवं दो-दो सहिया को लगाया गया है। जमुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा पंचायत सचिवालयों में भी लोग पहुंच कर अपना-अपना जांच करवा रहे हैं जिसका डेटा अभी संग्रह नहीं हो पाया है। कहा कि जमुआ में हजारों की संख्या में लोग महानगरों से आए हैं जिसकी जांच की जा रही है। कहा कि जमुआ प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेंद्र के शत-प्रतिशत चिकित्सक एवं कर्मी कोरोना महामारी केम्पों में रात-दिन लगे हुए हैं। डॉ. दुबे ने कहा कि जमुआ अस्पताल एवं पंचायत सचिवालयों में किये जा रहे जांच में लोगों को भले ही यहां से छोड़ दिया जा रहा है लेकिन उन्हें सख्त निर्देश दिया जा रहा है कि आप सभी हर हाल में 14 दिनों तक संबंधित पंचायत सचिवालय में बनाए गए आइसोलेट सेंटर में रहें या घर के अंदर कमरे को आइसोलेट बना कर रहना सुनिश्चित करें।

जांच को पहुंचे लोग।

X
Jamua News - so far 98 migrant laborers investigated in corona in jamua 35 referred

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना