सरायकेला पीडीएस दुकानों में नहीं मेंटेन किया जा रहा सोशल डिस्टेंस

Chaibasa News - कोरोना के खौफ के चलते शासन और प्रशासन तमाम तरह की एहतियात बरत रहे हैं। स्कूल, काॅलेज, आंगनबाड़ी, न्यायालय परिसर,...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Kharsawan News - social distance is not being maintained in seraikela pds shops

कोरोना के खौफ के चलते शासन और प्रशासन तमाम तरह की एहतियात बरत रहे हैं। स्कूल, काॅलेज, आंगनबाड़ी, न्यायालय परिसर, सरकारी-गैर सरकारी कार्यालय बंद कर दिया गया है। सारे धार्मिक कार्यक्रम पर भी रोक लगा दी गई है। लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए कहा जा रहा है, ताकि लोगों के बीच इंफेक्शन फैलने का खतरा कम किया जा सके। बावजूद इसके खरसावां में सब्जी की खरीदारी में लोग एहतियात नहीं बरत रहे है। बृहस्पतिवार को खरसावां सब्जी बाजार में सुबह खरीदाराें की भीड़ रही। लोग अपनी जान की परवाह किए िबना सब्जियों की खरीदारी के लिए आपाधापी करते दिखाई दिए।

खरसावां-कुचाई में लॉकडाउन की शतप्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस प्रशासन एक्शन में आ चुकी है। पुलिस ने बाइक धरपकड़ अभियान चलाकर लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है। इसके बावजूद लोग बेवजह अपनी बाइक लेकर सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं, जो काफी खतरनाक है।

पुलिस को मजबूरन सड़क पर उतरकर सख्ती दिखाना पड़ा। कई लोगों पर लापरवाही करने पर लाठ ही भी चटकाने पड़ी। पुलिस की कड़ाई के बाद लोगों में थोड़ी जागरूकता आई है। जानकारी के मुताबिक खरसावां में कोरोना संक्रमण की महामारी की रोकथाम की दिशा में चौथा दिन लॉकडाउन जारी है। गुरुवार को छिटपुट उल्लंघन को छोड़ दें तो, व्यापक असर नजर आया। खरसावां चांदनी चाैक स्थित केवल सब्जी, फल, दूध, खाद्यान्न व दवा आदि बुनियादी जरूरतों की दुकानें दुकानें ही खुली रहीं जहां जरूरतमंद लोगों ने खरीदारी की। अन्य सारी दुकानें, प्रतिष्ठान व संस्थान बंद रहे।

सरायकेला के पीडीएस की दुकान में राशन लेने के लिए जुटे लोग।

कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखंे


लॉकडाउन के उल्लंघन दूर करने में पुलिस बल के पसीने छूट गए। लॉक-डाउन के दौरान इस दिन प्रशासन की ओर से जगह-जगह माइकिंग कर भी लोगों से इसे प्रभावी बनाने की अपील की गई। कहा गया कि, सभी के सभी अपने-अपने घर पर ही रहें। अत्यंत आवश्यक कार्य के अलावा घरों से कदापि न निकलें। आपात सेवाओं को छोड़ बाकी सभी दुकान-प्रतिष्ठान, संस्थान सब बंद रखें। किसी भी परिस्थिति में सार्वजनिक जगहों पर सात लोगों से अधिक का जमावड़ा प्रतिबंधित है। आपात स्थिति में यदि घर से निकलने की मजबूरी भी हो तो सामाजिक दूरी बनाए रखने के सरकारी दिशानिर्देशों का पूरा पालन करें। एक-दूसरे कम से कम एक मीटर की दूरी बना कर ही रखें।


सरायकेला में कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के निर्देशों का खुलेआम उल्लंघन जिले के जन वितरण प्रणाली की दुकानों में किया जा रहा है। जहां ना तो आने वाले लोगों को कोरोना वायरस के खतरे से जागरूक किया जा रहा है और ना ही उन्हें सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए अपनी बारी आने का इंतजार करने की हिदायत दी जा रही है। ऐसे में विशेषकर ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस से सुरक्षा के उपाय ध्वस्त होते हुए देखा जा रहा है। ऐसी सिचुएशन पर एक्शन नहीं लिया गया तो स्थिति भयावह होने की संभावना बनी हुई है।

X
Kharsawan News - social distance is not being maintained in seraikela pds shops

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना