Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

11 जून को करें सिर्फ 1 उपाय, इससे बढ़ सकती है आपकी इनकम

अधिक मास 3 साल में एक बार आता है और इस मास में सोम प्रदोष का योग बनना बहुत ही शुभ है।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 05:00 PM IST
Som Pradosha, measures of Shivaji, measures to increase income, Pradosha fast

रिलिजन डेस्क। इस बार 11 जून, सोमवार को ज्येष्ठ के अधिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है। धर्म ग्रंथों के अनुसार, इस तिथि पर भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए प्रदोष व्रत किया जाता है। ये तिथि इसलिए बहुत खास है क्योंकि अधिक मास में प्रदोष व्रत और सोमवार का शुभ योग बन रहा है।
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, अधिक मास 3 साल में एक बार आता है और इस मास में सोम प्रदोष का योग बनना बहुत ही शुभ है। इस शुभ योग में कुछ खास उपाय किए जाएं तो महादेव को प्रसन्न किया जा सकता है। जानिए सोम प्रदोष के खास उपाय…


इनकम बढ़ाने के लिए उपाय...

सोम प्रदोष के दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और पूजा करें। इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जप करें-

ऐं ह्रीं श्रीं ऊँ नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं

प्रत्येक मंत्र के साथ एक बिल्वपत्र पारद शिवलिंग पर चढ़ाएं। बिल्वपत्र के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें। अंतिम 108 वां बिल्वपत्र रहे, उसे शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें तथा उसे एक कांच के फ्रेम में चढ़वाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। शीघ्र ही आपकी इनकम बढ़ सकती है।


मनोकामना पूर्ति के लिए उपाय...

सोम प्रदोष के दिन सुबह जल्दी उठकर नहाकर, साफ वस्त्र पहनकर भगवान शिव की पूजा करें। इसके बाद गेहूं के आटे से 11 शिवलिंग बनाएं। अब प्रत्येक शिवलिंग का शिवमहिम्न स्त्रोत से जलाभिषेक करें। इस उपाय से आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है।

X
Som Pradosha, measures of Shivaji, measures to increase income, Pradosha fast

Related Stories

Click to listen..