वेलनेस

--Advertisement--

सोनम की शादी का ड्रेस कोड तय : 8 मई को मेहमानों को पहनने होंगे इस तरह के कपड़े

8 मई को सोनम कपूर अपने ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी करेंगी।

Danik Bhaskar

May 02, 2018, 09:51 PM IST

न्यूज डेस्क। 8 मई को सोनम कपूर अपने ब्वॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी करेंगी। शादी का कार्ड भी सामने आ चुका है। खास बात ये है कि शादी के कार्ड में ड्रेस कोड भी लिखा गया है। सभी मेहमानों को इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस में आना है।

कौन सी होती हैं इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेस

मैन्स में कुर्ता, शेरवानी, नेहरु जैकेट, धोती जैसी इंडियन ट्रेडीशनल ड्रेसेस काफी पसंद की जा रही हैं। एक दौर ऐसा आया था जब इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेसेस की डिमांड काफी घट गई थी और लोग वेस्टर्न ड्रेस को ही ज्यादा प्रिफर कर रहे थे लेकिन धीरे-धीरे ही इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेसेज दोबारा डिमांड में आ गई हैं। अब देशी लुक बोरिंग नहीं लगता। जानिए अब कैसी ट्रेडिशनल ड्रेसेस पसंद की जा रही हैं, जिन्हें आप भी अपने वार्डरोब कलेक्शन में रख सकती हैं।

कौन सी इंडियन ट्रेडिशनल ड्रेसेस ट्रेंड में हैं, जिन्हें आप अपनी वार्डरोब में रख सकती हैं देखिए अगली स्लाइड्स में....

साड़ी


> दीपिका, करीना और शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्रियों अक्सर साड़ी में नजर आती  हैं, जिसमें वे काफी ग्लैमरस नजर आती हैं। कुछ सिलेक्टेड साड़ियां आप भी अपने कलेक्शन में रख सकती हैं। 

खास मौकों पर इन्हें पहना जा सकता है।

सलवार-कमीज


> ट्रेडीशनल सलवार-कमीज में स्टैंडर्ड सेट होता था, टॉप, बॉटम और दुपट्टे का। लेकिन अब डिजाइनर्स इसे नेक्स्ट लेवल पर ले जा चुके हैं। इनमें काफी इनोवेशन हो चुका है। नई और अट्रेक्टिव डिजाइंस लगातार आ रही हैं। 

पटियाला सूट


> इंडियंस अभी भी इसे काफी पसंद करते हैं। ऊंची कद की महिलाओं पर पटियाला ज्यादा फबता है। 

 

अनारकली सूट


> पैटर्न को नया नहीं कह सकते क्योंकि इस तरह का पैटर्न सालों से इंडियन ट्रेडीशनल ड्रेसेस में शामिल हैं, हालांकि इसमें अब काफी इनोवेशन हो चुका है। लॉग लेंथ के सूट अट्रेक्टिव डिजाइंस में पसंद किए जा रहे हैं।  

लहंगा-चोली


> शादियों में अधिकतर अब भी दुल्हन लहंगा-चोली ही पहनना पसंद करती हैं। यदि कोई शादी में लहंगा-चोली नहीं पहनता तो संगीत, मेहंदी या किसी दूसरे फंक्शन में तो एक बार पहनता ही है। 

कुर्ता


> कुर्ता अब एक फॉर्मल ड्रेस बन चुका है। कुछ ही मिनटों में कुर्ता के साथ झुमका पहनकर एक अच्छा लुक पाया जा सकता है। टीएनजर 

से लेकर ओल्ड एज वुमन तक पर यह काफी जमता है। पलाजो सूट, लॉन्ग स्कर्ट और फ्लोर लेंग्थ ड्रेसेस भी इंडियन ट्रेडीशनल ड्रेसेज में 

शामिल हैं। 

पलाजो


> पलाजो इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। पलाजो के साथ किसी भी कुर्ते को पहना जा सकता है। 

Click to listen..