--Advertisement--

उलानबटोर कपः बॉक्सर सोनिया और मनदीप फाइनल में, शिव थापा ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

भारत की बीना देवी कोइजम सेमीफाइनल में कोरिया की किम कुम सुन से हार गईं।

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 03:24 PM IST
खिताबी मुकाबले में सोनिया का म खिताबी मुकाबले में सोनिया का म

नई दिल्ली. विश्व चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वालीं सोनिया लाठेर 57 किग्रा और मनदीप जांगड़ा मंगोलिया में चल रहे उलानबटोर कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं। इस साल इंडियन ओपन जीतने वालीं लवलिना बोरगोहाईं 69 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी हैं। वहीं शिव थापा 60 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में हार गए और उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। 48 किग्रा भार वर्ग में बीना देवी कोइजम भी ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफल रहीं।

दो बार वर्ल्ड और एशियन चैम्पियन रह चुकीं सोनिया ने सेमीफाइनल में चीन की टियानटियान झाओ को हराया। पहले राउंड में झाओ के पंच के आगे सोनिया का प्रदर्शन कमजोर रहा, लेकिन दूसरे और तीसरे राउंड में उन्होंने तेज वापसी की और मैच को अपने पक्ष में कर लिया। फाइनल में उनका मुकाबला उनका स्थानीय खिलाड़ी तुमुर्कयाग बोलोरतूल से होगा।

लवलिना ने एक अन्य सेमीफाइनल में एंकबतार एरदेंतया के खिलाफ शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी और मैच जीतने में सफल रहीं। खिताबी मुकाबले में उनका सामना चीनी ताइपे की नीन चेन चेन से होगा। पुरुषों में 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीत चुके मनदीप ने स्थानीय खिलाड़ी तेसेंद आयुष ओटगांव-इरडेने को सेमीफाइनल में हराया। वहीं विश्व और एशियाई चैम्पियनशिप में पदक जीत चुके शिव थापा ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जज उनके खेल से प्रभावित नहीं हुए।

X
खिताबी मुकाबले में सोनिया का मखिताबी मुकाबले में सोनिया का म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..