सोनुआ बीडीओ ने सभी मुखिया को आपदा राहत कोष से ‌~10 हजार खर्च करने का दिया निर्देश

Chaibasa News - सोनुआ बीडीओ समीर कच्छप ने सोनुआ प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया को आपदा राहत कोष में सरकार द्वारा उपलब्ध कराये...

Mar 27, 2020, 07:55 AM IST

सोनुआ बीडीओ समीर कच्छप ने सोनुआ प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया को आपदा राहत कोष में सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये दस हजार रुपये की राशि खर्च करने का निर्देश दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने को लेकर सरकार द्वारा लगाये गये लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरों को काम नहीं मिलने पर सरकार द्वारा उन्हें खाद्यान्न उपलब्ध कराने के आदेश दिया गया है। इसको लेकर सभी पंचायत को मिले आपदा राहत कोष से दस हजार रुपये की राशि खर्च करनी है। बीडीओ समीर कच्छप ने सभी पंचायत के मुखिया को आपदा राहत कोष के राशि से खाद्यान्न खरीदकर उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया है। इस संबंध मेें बीडीओ ने गुरुवार को सभी पंचायत के मुखिया को आदेश पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि किसी की भी मौत भूख से नहीं हो, इसको लेकर प्रखंड प्रशासन की स्थिति पर नजर है। बीडीओ ने सभी पंचायत के मुखिया को लॉकडाउन का पालन करने का भी अपील करते हुए बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन को देने का आग्रह किया है। जिससे पूरे प्रखंड को इस आपदा से बचाया जा सके।

बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी प्रशासन को देने की अपील

सोनुआ बाजार इलाके में स्थित सोनापोस गांव ओड़िया बस्ती के लोगों ने गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने को लेकर बाजार के पास बैरिकेडिंग लगा दिया। जिससे अपने जरूरत के सामान की खरीद करने बाजार आने वाले लोगों को गुरुवार को काफी परेशानी हुई।

सोनुआ बाजार में सोशल डिस्टेंस का हुआ पालन

सोनुआ बाजार में गुरुवार को साप्ताहिक हाट लगता है। इस साप्ताहिक हाट पर तो अब प्रशासन का रोक लगी हुई है। इसको लेकर हाट के दिन यहां सब्जी, आलू-प्याज और अन्य जरूरी समान बेचने वालों ने दुकान लगाया। यहां सामान खरीदने पहुंचने वाले लोगों ने सोशल डिस्टेंस नियम पालन करते हुए एक-दूसरे से दूरी बनाते हुए सब्जी और अन्य सामान खरीदा।

बेड़ातुलुंडा में ग्राम समिति ने लोगों को किया जागरूक

आनंदपुर प्रखंड के बेड़ाकेंदुदा पंचायत के बेड़ातुलुंडा गांव में ग्राम समिति के द्वारा लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया। मौके ओर ग्राम मुंडा रघुनाथ सिंह, स्वास्थ्य सहिया प्रभा देवी, माधुरी तोपनो, सुधा चेरवा के मार्गदर्शन से ग्रामीणों द्वारा सर्वसहमति से निर्णय लिया गया कि कोरोना से बचाव करने के लिए गांव में बाहरी का आना वर्जित रहेगा।

सब्जी बाजार में बैरिकेडिंग लगाने से लोगों को परेशानी

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना