--Advertisement--

सौरव गांगुली ने जताया भरोसा- इंग्लैंड टूर पर अच्छा परफॉर्म करेगी टीम इंडिया, विराट के काउंटी नहीं खेलने की तारीफ की

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी।

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2018, 09:15 PM IST
Sourav Ganguly said Kohli too good a player to miss out in England

* पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया पर जताया भरोसा
* गांगुली को है उम्मीद- भारत के चांसेस काफी अच्छे
* काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाने पर विराट की तारीफ की

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड टूर पर पहुंची टीम इंडिया पर भरोसा जताया है। उन्हें उम्मीद है कि टीम इस टूर पर काफी अच्छा परफॉर्म करेगी और सीरीज में काफी करीबी मुकाबले देखने को मिलेंगे। इंग्लिश टीम के साथ होने वाली इस सीरीज को भारतीय टीम का एसिड टेस्ट बताया जा रहा है। साल 2014 में इंग्लैंड के पिछले टूर पर टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद इस बार विराट की टीम से सबको काफी उम्मीदें हैं।

- 'कोहली बेहतरीन प्लेयर हैं और इस बार वे काफी अच्छा करेंगे। मुझे इस बात की खुशी है कि इंग्लैंड सीरीज से पहले उन्होंने काउंटी क्रिेकेट नहीं खेला। हालांकि उनका पिछला इंग्लैंड टूर अच्छा नहीं था, इस वजह से वे तनाव में थे और काउंटी क्रिकेट खेलने (सीरीज से पहले) के लिए काफी उत्सुक थे। बतौर खिलाड़ी वे काफी बेहतरीन हैं, और अच्छा हुआ वे काउंटी खेलने नहीं गए।'

- पूर्व कप्तान के मुताबिक भारत के चांसेस काफी अच्छे हैं, लेकिन इंग्लैंड की टीम भी अच्छे फॉर्म में है। सीरीज में काफी करीबी मुकाबले देखने को मिलेंगे।

- बता दें कि विराट गर्दन में लगी चोट की वजह से इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट नहीं खेल सके थे। उन्हें ये चोट IPL टूर्नामेंट में 17 मई को बेंगलुरु में हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में फील्डिंग करते वक्त लगी थी।

- साल 2014 में टीम इंडिया के पिछले इंग्लैंड टूर के दौरान विराट 10 इनिंग्स में सिर्फ 13.40 के एवरेज से ही रन बना सके थे। इसी वजह से अपनी परफॉर्मेंस में सुधार करने के लिए उन्होंने वहां काउंटी खेलने का फैसला किया था।

विराट ने बताया था खुद को 100% फिट

- इंग्लैंड रवाना होने से पहले विराट कोहली ने उन सभी बातों को अफवाह बताया था, जिसमें उनकी फिटनेस पर सवाल उठाए जा रहे थे।
- मुंबई में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा था, 'आईपीएल में लगी चोट से मैं पूरी तरह उबर गया हूं और अब 100 प्रतिशत फिट हूं।'
- 'इस ब्रेक से इंग्लैंड टूर की तैयारी के लिए काफी वक्त मिल गया। मैं मैदान पर वापस जाने के लिए बेहद उत्साहित हूं।'
- 'जब आप बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हों, तो ऐसा होना मुश्किल होता है... लेकिन इस तरह के ब्रेक आपको तैयारी में काफी मदद करते हैं। ये आपको तरोताजा कर देते हैं और वापस जाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।'

इंग्लैंड में 81 दिन खेलेगी भारतीय टीम

- इंग्लैंड में भारतीय टीम का सफर 27 जून को आयरलैंड के साथ डबलिन में होने वाले पहले टी20 मैच से होगा।
- टीम इंडिया वहां करीब 81 दिन तक खेलेगी। इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से 11 सितंबर तक 3 टी-20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेलेगी।
- 2002 के बाद पहली बार ऐसा होगा, जब भारतीय टीम टेस्ट से पहले वन-डे मैच खेलेगी।

X
Sourav Ganguly said Kohli too good a player to miss out in England
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..