--Advertisement--

फेसबुक के जरिए स्पर्म डोनेट कर रहा था शख्स, बन गया 22 बच्चों का पिता

इस शख्स ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल किया और अवैध रूप से स्पर्म डोनेट कर 22 बच्चों का पिता बन गया।

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:57 PM IST
OMG! Man Donated Sperm From Facebook Fathers 22 Children

खबरें जरा हटके. एक शख्स (नाम नहीं बताया जा सकता) की स्पर्म डोनेट करने की इच्छा ने उससे ऐसा काम करवाया जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। ये शख्स चाहता था कि वो ज्यादा से ज्यादा महिलाओं तक अपना स्पर्म पहुंचा सके। ऐसी महिलाएं जो मां नहीं बन पाईं और डोनर के जरिए मां बनना चाहती हैं। इसके लिए इस शख्स ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल किया और अवैध रूप से स्पर्म डोनेट कर 22 बच्चों का पिता बन गया। फेसबुक फ्रेंड्स को दिया स्पर्म...

- आपको बता दें कि ये मामला ब्रिटेन का है। इस शख्स ने अवैध रूप से स्पर्म डोनेट करने का कारण बताते हुए कहा कि लीगल तौर पर स्पर्म डोनेट करने में बहुत सी परेशानियां थीं। क्लीनिक की औपचारिकताओं के साथ-साथ ब्रिटेन का कानून उसे रोक रहा था। ब्रिटेन के कानून के मुताबिक डोनेट किए हुए स्पर्म से पैदा हुए बच्चे को उसके डोनर पिता के बारे में बताना पड़ता है। बच्चे के 18 साल के होते ही उसे ये बताना होता है। हालांकि, ये शख्स ऐसा नहीं चाहता था।

50 महिलाओं को डोनेट किया स्पर्म

- अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में इस शख्स ने कहा, ये 2013 की बात है। मुझे अचानक स्पर्म डोनेट करने की इच्छा हुई। मैं महिलाओं की मदद करना चाहता था। मैंने इसके लिए फेसबुक का सहारा लिया। 2013 में मैंने पहली बार स्पर्म डोनेट किया और अबतक 50 महिलाओं को डोनेट कर चुका हूं। ऐसा नहीं है कि महिलाएं मेरे पास आखिर में आईं। लोगों ने मुझे सबसे पहले भी तवज्जो दी क्योंकि कई लोग स्पर्म डोनेशन सेंटर्स की भारी फीस नहीं दे पाते।

फेसबुक पर शेयर करता था लोकेशन

- इस डोनर ने बताया कि जरूरतमंद महिलाओं को इसने अपने बारे में पूरी जानकारी दे रखी थी। इच्छुक महिलाएं इससे संपर्क करतीं और किसी आसपास की जगह पर ये उन्हें स्पर्म सैंपल दे दिया करता।

10 परिवारों से ज्यादा को नहीं दे सकते स्पर्म

- ब्रिटेन में स्पर्म डोनेशन के लिए ऐसा भी कानून है जिसमें डोनर 10 परिवारों से ज्यादा लोगों को डोनेट नहीं कर सकते, क्याेंकि इससे जेनेटिक तौर पर आधे भाई-बहनों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

खतरनाक है स्पर्म का ब्लैक मार्केट

- ब्रिटेन स्पर्म डोनेशन सेंटर की डॉक्टर हैना के मुताबिक स्पर्म का ब्लैक मार्केट बहुत खतरनाक है। प्रैग्नेंट होने के लिए ऐसे स्पर्म जिसकी कोई क्लीनिक में जांच न की गई हो, बेहद खतरनाक है। इससे कई तरह की बीमारियां मां और बच्चे दोनों को हो सकती हैं। इसके साथ ही गैरकानूनी ढंग से डोनेट किए गए स्पर्म से पैदा हुई संतान पर डोनेट करने वाला कानून अधिकार का दावा भी ठोक सकता है।

आगे की स्लाइड्स में जानें, स्पर्म डोनेशन से जुड़ी और बातें...

शख्स द्वारा फेसबुक पर लिखा गया पोस्ट। शख्स द्वारा फेसबुक पर लिखा गया पोस्ट।
ब्रिटेन में स्पर्म और एग डोनेशन एक संस्था की निगरानी में होता है, जिसके बाद डोनर का उसके स्पर्म से जन्मे हुए बच्चों पर कोई कानूनी अधिकार नहीं होता। ब्रिटेन में स्पर्म और एग डोनेशन एक संस्था की निगरानी में होता है, जिसके बाद डोनर का उसके स्पर्म से जन्मे हुए बच्चों पर कोई कानूनी अधिकार नहीं होता।
X
OMG! Man Donated Sperm From Facebook Fathers 22 Children
शख्स द्वारा फेसबुक पर लिखा गया पोस्ट।शख्स द्वारा फेसबुक पर लिखा गया पोस्ट।
ब्रिटेन में स्पर्म और एग डोनेशन एक संस्था की निगरानी में होता है, जिसके बाद डोनर का उसके स्पर्म से जन्मे हुए बच्चों पर कोई कानूनी अधिकार नहीं होता।ब्रिटेन में स्पर्म और एग डोनेशन एक संस्था की निगरानी में होता है, जिसके बाद डोनर का उसके स्पर्म से जन्मे हुए बच्चों पर कोई कानूनी अधिकार नहीं होता।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..