• Hindi News
  • Ravi Shastri Famous Amrita Singh Love Affair Latest News In Hindi

B'DAY SPCL: रवि शास्त्री का हौसला बढ़ाने शारजाह जाती थी बॉलीवुड अदाकारा

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व स्टार और वर्तमान कमेंटेटर रवि शास्त्री 27 मई को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं।
क्रिकेट वर्ल्ड में रवि शास्त्री का नाम तीन कारणों से हमेशा याद किया जाता है। पहला उनके लगातार 6 छक्कों के लिए, जो कारनामा उन्होंने 10 जनवरी 1985 में किया था।
दूसरी वजह उनका 1985 की वर्ल्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप में इंडिया को विनर बनाने पर मिली ऑडी कार के लिए। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ हुई खिताबी भिड़ंत में उन्होंने 63 रन की नाबाद पारी खेली थी और एक विकेट चटकाया था।
उस टूर्नामेंट में उन्होंने पांच मैचों में 45.50 के औसत से 182 रन बनाने के साथ ही 8 विकेट भी चटकाए थे। वे प्लेयर ऑफ द सीरीज थे।
तीसरा कारण उनकी ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर माइक व्हिटनी के साथ हुई जुबानी जंग थी। उस मैच में 12वें खिलाड़ी रहे व्हिटनी ने उनका ध्यान भटकाने के लिए कहा था, "यदि तुम क्रीज से बाहर निकले तो मैं तुम्हारा सिर तोड़ दूंगा (गाली के साथ)।"
जवाब में शास्त्री ने कहा था, "जैसे तुम बात करते हो वैसे ही बैटिंग भी कर पाते तो 12वें खिलाड़ी नहीं होते (गाली के साथ)।"
अमृता सिंह के साथ तस्वीर से मची थी सनसनी
रवि शास्त्री अपने जमाने के हैंडसम क्रिकेटर थे। उनकी महिला फैन फॉलोइंग की कमी नहीं थी। शादी से पहले उनके और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह के लव अफेयर की चर्चा भी गरम रही थी। डिंगी के नाम से फिल्मी दोस्तों में मशहूर अमृता रवि के मैच देखने शारजाह भी गई थीं। वहां शास्त्री के हर चौके-छक्के पर वे जमकर तालियां बजाती नजर आईं थीं।
अमृता के साथ मैगजीन में छपी उनकी तस्वीर (ऊपर दी तस्वीर) से काफी सनसनी मची थी। अफवाह उड़ी थी कि दोनों ने सगाई कर ली है और जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे, लेकिन यह बात झूठी साबित हुई।
1990 में रवि ने रितु सिंह से शादी कर सभी अफवाहों पर फुलस्टॉप लगा दिया।
अमृता और रवि शास्त्री की यह तस्वीर शॉपिंग साइट 'e-bay' पर मोटी कीमत पर बिकी थी। वर्तमान में इस तस्वीर की कीमत 29.99 डॉलर (1754 रुपए) है।

आगे क्लिक कर देखिए, रवि शास्त्री की निजी और प्रोफेशनल लाइफ की तस्वीरें...