विज्ञापन

फ्लैट में मिली WWE की फेमस रेसलर की लाश, रेसलिंग छोड़ बन गई थीं पॉर्न स्टार

Dainik Bhaskar

Apr 21, 2016, 01:25 PM IST

WWE में वो टैग टीम में ट्रिपल एच के साथ फाइट कर चुकी थीं। चीना रॉयल रम्बल फाइट में पहुंचने वाली पहली वुमन रेसलर थीं।

WWE में एक फाइट के दौरान चाइना। WWE में एक फाइट के दौरान चाइना।
  • comment
स्पोर्ट्स डेस्क. WWE की पूर्व स्टार रेसलर चाइना की लाश उनके लॉस एंजिलिस स्थित घर में पाई गई। 46 साल की इस रेसलर की मौत का पता बुधवार देर शाम चला। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनकी मौत की वजह ड्रग्स का ओवरडोज हो सकता है। फ्रेंड ने सबसे पहले देखी चाइना की लाश...
- खबरों के अनुसार चाइना पिछले कई दिनों से घर से नहीं निकली थीं। वो फोन भी रिसीव नहीं कर रही थीं।
- जब एक फ्रेंड उनसे मिलने घर पहुंची तो वे बेड पर मरी पड़ी मिलीं। इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई।
- शुरुआती अनुमान में पुलिस ने चाइना की मौत की वजह ड्रग ओवरडोज को बताया। पुलिस के अनुसार उन्हें मर्डर होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।
- चाइना के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस खबर की पुष्टि की गई।
- उनके मैनेजर के अनुसार, ‘चाइना की मौत का सही कारण अभी सामने नहीं आया है। वे पिछले काफी समय से स्लीपिंग पिल्स ले रही थीं। ’
- WWE की चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टेफनी मैकमहोन ने भी उनकी डेथ को ट्रैजिक बताते हुए उन्हें रेसलिंग का सुपरस्टार बताया।
ट्रिपल एच के साथ कर चुकी थीं फाइट
- चाइना का रियल नाम जोआनी लॉरे था, लेकिन रेसलिंग में वे इसी नाम (चाइना) से फेमस थीं।
- 15 साल की उम्र से ही उन्होंने प्रोफेशनल रेसलिंग की शुरुआत कर दी थी।
- 1997 से 2001 के बीच उन्हें सबसे ज्यादा कामयाबी और शोहरत मिली।
- WWE में वो टैग टीम में ट्रिपल एच के साथ फाइट कर चुकी थीं। चाइना रॉयल रम्बल फाइट में पहुंचने वाली पहली वुमन रेसलर थीं।
रेसलिंग से पॉर्न इंडस्ट्री तक
- चाइना की फैमिली में कई लोग नशा करते थे, इसलिए कम उम्र से उन्हें भी ड्रग्स की लत लग गई थी।
- 2007 में एक टीवी रियलिटी शो में उन्होंने खुद इसका खुलासा किया था।
- रेसलिंग के बाद उन्होंने पॉर्न इंडस्ट्री में कदम रखा। चाइना प्लेब्वॉय मैगजीन के लिए फोटोशूट करवा चुकी थीं।
- 2004 से 2013 के बीच उन्होंने करीब 6 एडल्ट फिल्में कीं।
आगे की स्लाइड्स में देखें रेसलर चाइना की कुछ फोटोज...

1996 में प्रोफेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में उन्हें स्टार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था। 1996 में प्रोफेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में उन्हें स्टार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।
  • comment
दमदार रेसलर होने के कारण चाइना को दुनिया का 9वां अजूबा कहा जाता था। दमदार रेसलर होने के कारण चाइना को दुनिया का 9वां अजूबा कहा जाता था।
  • comment
रॉयल रम्बल और किंग ऑफ द रिंग जैसे टूर्नामेंट्स की वो इकलौती ऐसी महिला रेसलर रहीं, जिसे कोई हरा नहीं पाया। रॉयल रम्बल और किंग ऑफ द रिंग जैसे टूर्नामेंट्स की वो इकलौती ऐसी महिला रेसलर रहीं, जिसे कोई हरा नहीं पाया।
  • comment
2001 में चाइना ने ऑटोबायोग्राफी (If They Only Knew) के जरिए अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे। उनकी बायोग्राफी की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी। 2001 में चाइना ने ऑटोबायोग्राफी (If They Only Knew) के जरिए अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे। उनकी बायोग्राफी की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी।
  • comment
उन्होंने खुद को आधी फेमनिस्ट और आधी सुपरहीरो बताया था। वे WWE की पहली सक्सेसफुल वुमन रेसलर थीं। उन्होंने खुद को आधी फेमनिस्ट और आधी सुपरहीरो बताया था। वे WWE की पहली सक्सेसफुल वुमन रेसलर थीं।
  • comment
WWE वुमन चैम्पियन रहीं चाइना मेल रेसलर्स से फाइट करने में भी पीछे नहीं रहती थीं। WWE वुमन चैम्पियन रहीं चाइना मेल रेसलर्स से फाइट करने में भी पीछे नहीं रहती थीं।
  • comment
46 साल में मौत होने के साथ ही वे WWE के उन रेसलर्स की लिस्ट (एडी गुरैरो, रिक रूड, अल्टीमेट वारियर) में शामिल हो गई हैं जो कम उम्र में दुनिया छोड़ गए। 46 साल में मौत होने के साथ ही वे WWE के उन रेसलर्स की लिस्ट (एडी गुरैरो, रिक रूड, अल्टीमेट वारियर) में शामिल हो गई हैं जो कम उम्र में दुनिया छोड़ गए।
  • comment
X
WWE में एक फाइट के दौरान चाइना।WWE में एक फाइट के दौरान चाइना।
1996 में प्रोफेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में उन्हें स्टार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।1996 में प्रोफेशनल रेसलिंग चैम्पियनशिप में उन्हें स्टार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था।
दमदार रेसलर होने के कारण चाइना को दुनिया का 9वां अजूबा कहा जाता था।दमदार रेसलर होने के कारण चाइना को दुनिया का 9वां अजूबा कहा जाता था।
रॉयल रम्बल और किंग ऑफ द रिंग जैसे टूर्नामेंट्स की वो इकलौती ऐसी महिला रेसलर रहीं, जिसे कोई हरा नहीं पाया।रॉयल रम्बल और किंग ऑफ द रिंग जैसे टूर्नामेंट्स की वो इकलौती ऐसी महिला रेसलर रहीं, जिसे कोई हरा नहीं पाया।
2001 में चाइना ने ऑटोबायोग्राफी (If They Only Knew) के जरिए अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे। उनकी बायोग्राफी की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी।2001 में चाइना ने ऑटोबायोग्राफी (If They Only Knew) के जरिए अपनी लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे। उनकी बायोग्राफी की रिकॉर्ड बिक्री हुई थी।
उन्होंने खुद को आधी फेमनिस्ट और आधी सुपरहीरो बताया था। वे WWE की पहली सक्सेसफुल वुमन रेसलर थीं।उन्होंने खुद को आधी फेमनिस्ट और आधी सुपरहीरो बताया था। वे WWE की पहली सक्सेसफुल वुमन रेसलर थीं।
WWE वुमन चैम्पियन रहीं चाइना मेल रेसलर्स से फाइट करने में भी पीछे नहीं रहती थीं।WWE वुमन चैम्पियन रहीं चाइना मेल रेसलर्स से फाइट करने में भी पीछे नहीं रहती थीं।
46 साल में मौत होने के साथ ही वे WWE के उन रेसलर्स की लिस्ट (एडी गुरैरो, रिक रूड, अल्टीमेट वारियर) में शामिल हो गई हैं जो कम उम्र में दुनिया छोड़ गए।46 साल में मौत होने के साथ ही वे WWE के उन रेसलर्स की लिस्ट (एडी गुरैरो, रिक रूड, अल्टीमेट वारियर) में शामिल हो गई हैं जो कम उम्र में दुनिया छोड़ गए।
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन