कांडी में श्री राम नवमी पूजा समारोह स्थगित

Garhwa News - विश्वव्यापी कोरोना वायरस से उत्पन्न महामारी जनित भारत लॉक डाउन को देखते हुए कांडी में श्री राम नवमी पूजा समारोह...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST
Kandi News - sri ram navami puja ceremony postponed in kandi

विश्वव्यापी कोरोना वायरस से उत्पन्न महामारी जनित भारत लॉक डाउन को देखते हुए कांडी में श्री राम नवमी पूजा समारोह को इस वर्ष स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर श्री बजरंगबली मंदिर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। ताकि लोगों की भीड़ नहीं हो और सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखा जा सके। श्रीराम नवमी पूजा समिति के अध्यक्ष राजेश कुमार व कांडी पंचायत के मुखिया विनोद प्रसाद ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण वैश्विक संकट उत्पन्न हो गया है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग महामारी की भेंट चढ़ रहे हैं। इधर इस विपदा से बचाव के लिए पूरे भारतवर्ष में 21 दिनों का लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। ऐसी परिस्थिति में चैती नवरात्र के मौके पर श्री बजरंगबली मंदिर कांडी में प्रतिदिन भारी भीड़ होती थी। श्रद्धालुओं की भीड़ को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाते हुए मंदिर को बंद कर दिया गया है। मंदिर के पुजारी रविंदर मिश्रा के द्वारा भगवान की रूटीन पूजा की जा रही है। जबकि श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है।

श्री राम नवमी पूजा का कांडी में भव्य आयोजन किया जाता रहा है। जिसमें 50 गांव के लोग बढ़-चढ़कर भाग लिया करते हैं। दर्जनों गांव से निकल कर महावीरी झंडा का कांडी में सम्मिलन होता है। मौके पर हजारों की भीड़ जुटती है। जहां स्थानीय व बाहर के खिलाड़ियों के द्वारा कई तरह के हैरतअंगेज करतब दिखाए जाते हैं। सभी तरह के आयोजन जिनमें पांच से अधिक व्यक्ति जुटे हों को प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही पीड़ित मानवता की रक्षा के लिए लॉक डाउन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए इस वर्ष श्री राम नवमी पूजा समारोह को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने इसके लिए सभी श्रद्धालुओं से खेद प्रकट करते हुए लॉक डाउन का अनुपालन करते हुए घरों में ही रहने की अपील की है।

मंदिर का बंद प्रवेश द्वार।

X
Kandi News - sri ram navami puja ceremony postponed in kandi

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना