14 तक घरों में रहें, नहीं निकलें बेवजह सड़कों पर

Madhepura News - पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर प्रखंड के सभी पंचायतों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST

पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर प्रखंड के सभी पंचायतों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लाॅकडाउन को सफल बनाने को लेकर गुरुवार को विशेष आमसभा का आयोजन किया गया। बुधवार को पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव ने अधिकारियों और पंचायत जनप्रतिनिधि के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी लॉकडाउन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए विशेष ग्रामसभा आयोजित करने का निर्देश दिया गया था। प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आयोजित ग्राम सभा के दौरान वैश्विक स्तर पर महामारी का रूप अख्तियार कर चुके कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने, अपने -अपने वार्ड में लोगों को जागरूक करने तथा बाहर यथा दूसरे प्रदेश और विदेश से आने वाले लोगों को अलग रखने पर चर्चा की गई। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की सूची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और बीडीओ को लिखित रूप से मुहैया कराने का निर्णय लिया गया। ग्राम सभा में मौजूद लोगों के द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वार्ड सदस्य, ग्राम कचहरी के पंच , आशा कार्यकर्ताओं के साथ कुछ ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर लोगों को 14 अप्रैल तक घर से बाहर निकलने से रोकने का फैसला लिया गया।

प्रखंड के रौता पंचायत के स्थित पंचायत सरकार भवन में मुखिया पूनम देवी की अध्यक्षता में आयोजित ग्राम सभा में मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि अशोक कुमार मेहता, सरपंच नीलम देवी, पंसस माला देवी, जयकुमार यादव, कमलेश कुमार यादव, राधाकांत रमन, बालेश्वर प्रसाद यादव, विजय कुमार सभी आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, आशा कार्यकर्ता आदि मुख्य रूप से मौजूद थे। इधर प्रखंड के रामनगर महेश में मुखिया रामतोनिया देवी, परमानंदपुर में मुखिया मुन्नी देवी ,इसराइन बेला में मुखिया रामअवतार ठाकुर ,बिशनपुर बाजार में मुखिया रेणु देवी, पुरैनी में मुखिया खुर्शीद हयात, कुमारखंड में मुखिया कामेश्वर यादव, लक्ष्मीपुर भगवती में मुखिया संजू देवी, बेलारी में मुखिया डॉक्टर विश्वबंधु बादल, मंगलवाड़ा में मुखिया मनोज मोदी सहित अन्य पंचायतों में स्थानीय मुखिया के द्वारा ग्राम सभा की बैठक का अध्यक्षता किया गया।

रौता पंचायत सरकार भवन में आयोजित ग्रामसभा में मौजूद प्रतिनिधि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना