पास के अभाव में पुलिस की सख्ती झेल रहे इस्पातकर्मी

Bokaro News - डीसी मुकेश कुमार ने बीएसएल के सीईओ को 24 मार्च को पत्र लिखकर अपने कर्मियों काे कोरोना एक्जम्पटेड पहचान पत्र जारी...

Mar 27, 2020, 06:21 AM IST
Bokaro News - steel workers are facing the strictness of police in the absence of nearby

डीसी मुकेश कुमार ने बीएसएल के सीईओ को 24 मार्च को पत्र लिखकर अपने कर्मियों काे कोरोना एक्जम्पटेड पहचान पत्र जारी करने को कहा। लेकिन बीएसएल की ओर से कर्मियों को अभी तक ऐसा पहचान पत्र नहीं दिया गया। इसके कारण ड्यूटी जाने के क्रम में बीएसएल कर्मियों को पुलिस की मार खानी पड़ रही है। इससे बीएसएल कर्मियों में गुस्सा देखा जा रहा है। कर्मियों ने इसकी शिकायत महाप्रबंधक बी मिंज से की है।

पिटाई को लेकर नाराज हैं बोकारो स्टील के कर्मचारी

बीएसएल के स्टील फाउंड्री में खलासी के पद पर कार्यरत नूनी राम की गुरुवार सुबह ड्यूटी जाने के क्रम में गरगा पुल के पास पुलिस कर्मियों ने पिटाई कर दी। इसकी जानकारी देते हुए राम ने बताया कि वह ड्यूटी जा रहे थे, लेकिन गरगा पुल पर रोक दिया और बोला नहीं जाने देंगे। ऊपर से आदेश है। इसके बाद एक सिपाही ने बाइक पर लाठी से मारा, तो दूसरे सिपाही ने उनके हाथ पर लाठी से मारा। उसके बाद वह वापस चास की ओर आकर फोरलेन से होकर प्लांट गए। राम ने कहा कि प्रबंधन इस मामले को गंभीरता से ले, वरना ऐसी घटनाओं से वे काम पर नहीं आएंगे।

कई कर्मी मिले जीएम से

स्टील फाउंड्री के नूनी राम की पुलिस पिटाई के बाद बीएसएल कर्मी विजय प्रसाद सिंह, केके मंडल, शाहजहां, लीलू सिंह सहित कई कर्मी महाप्रबंधक बी मिंज से मिलकर इसकी शिकायत की। मिंज से मांग किया कि कर्मियों के लिए स्पेशल पास बनाया जाए या काम बंद कर दिया जाए। कर्मियों ने पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वे घूमने-फिरने के लिए नहीं निकलते हैं। बल्कि देश के काम में ही निकल रहे हैं। प्रबंधन जल्द इस पर ठोस निर्णय ले। इस दौरान महाप्रबंधक मिंज ने भी मोबाइल पर अपने वरीय अधिकारी को घटना की सूचना दी।

पुलिस की पिटाई के बाद एक कर्मी।

X
Bokaro News - steel workers are facing the strictness of police in the absence of nearby

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना