• Hindi News
  • National
  • Story Of A King Who Slept With Her Sister, The Most Infamous Story Of All Time

दुनिया का सबसे बदनाम और सनकी राजा, जो अपनी बहनों से संबंध बनाकर बेच देता था बाजार में

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रोम. दुनियाभर में कुछ ऐसी घटनाएं और कहानियां हैं जो कई बार इंसानियत के लिए कलंक साबित हुई हैं। ऐसी ही कहानी है एक राजा की जिसे दरिंदा कहना गलता नहीं होगा। ये राजा अपनी बहनों से संबंध बनाकर उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए बाजार में बेच देता था। हद तो तब हो गई थी जब इसने अपनी ही पत्नी को दोस्तों के सामने एक वस्तु की तरह परोस दिया। उसकी सनक के किस्से यहां भी खत्म नहीं होते। आज हम आपको बता रहे दुनिया के सबसे सनकी राजा गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस यानी 'कालिगुला' की कहानी। राजा नहीं, वो हैवान था...


गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस, यानि कालिगुला रोम का तीसरा सम्राट था। कुछ लोग उसे पागल कहते थे। 2000 साल पुरानी इस राजा कहानी को जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं।

बकरी का नाम सुनते ही करवा देता था हत्या
कद काठी में लंबा और पतला सा दिखने वाला कालिगुला अपने अजीबोगरीब हुक्म को लेकर चर्चा में आया। उसका बेहद मजबूत शरीर था लेकिन आंखें अंदर की ओर धंसी हुई थी जिसके चलते लोग हंसी-मजाक में उसकी तुलना बकरी से करते थे। इस वजह से वह अपने सामने बकरी का जिक्र नहीं सुन सकता था। जो कोई उसके सामने बकरी का नाम भी ले लेता, उसे वो सीधा मौत की सजा सुना देता था।

लंबे बाल वालों को भी देता था सजा
सिर्फ इतना ही नहीं कालिबुला अपने साम्राज्य में किसी लंबे बाल वाले को देखना पसंद नहीं करता था। ऐसा कोई उसे नजर आता था तो वो तुरंत उस शख्स को पकड़कर बाल छिलवाने का हुक्म दे देता था।

घोड़े को बन दिया राज्य मंत्री
कालिगुला को घोड़ों से बहुत लगाव था खासकर वह अपने घोड़े इनसिटैटस को बहुत मानता था। लेकिन ये लगाव भी सनक में बदल चुका था। उसने अपने घोड़े के लिए एक महल बनवा दिया, जिसमें वो सुकून से रह सके। हद तो तब हो गई जब उसने अपने घोड़ को राज्य मंत्री बन दिया था।

बहन से थे उसके संबंध
कालिगुला को लेकर इतिहास में ये बातें दर्ज हैं कि उसके अपनी बहन से शारीरिक संबंध थे। किशोरावस्था में कालिगुला अपनी परदादी के साथ रहता था। इसी बीच उसके अपनी बहन जूलिया ड्रूसिला से संबंध बन गए। माना जाता है कि कालिगुला की दरिंदगी बहन की शादी के बाद भी जारी रही। इतना ही नहीं उसने परिवार की स्त्रियों और बहनों से संबंध बनाकर उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए बेच दिया।

दोस्तों के सामने अपनी ही पत्नी को नग्न कर दिया
कालिगुला ने चार शादियां की थी। उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी। इसके बाद उसने एक महिला को उसकी शादी के दिन अगवा कर खुद शादी कर ली। उसकी तीसरी पत्नी एक दूसरे मर्द से पहले ही शादीशुदा थी। उसकी चौथी पत्नी मिलोनिया ने उसे कुछ हद तक काबू में रखा था। लेकिन इसका अंजाम बहुत बुरा हुआ। कालिगुला की चौथी पत्नी बहुत सुंदर और बुद्धिमान थी और ये साबित करने के लिए उसने अपने दोस्तों के सामने मिलोनिया की नग्न परेड करा दी थी।

सोने में नहाता था, मोती पिघलाकर पीता
सोने के आभूषण और सिक्के अपने टब में भरकर कालिगुला नहाता था। कई बार वह सिर्फ सोने पर ही चलता भी था। सोने से उसे बहुत प्यार था। वह सिरके में डालकर पिघलाए गए मोती भी पिया करता था। इस बदनाम राजा की हैरान कर देने वाली कहानियों पर कई बॉलीवुड फिल्में और डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी हैं।

खबरें और भी हैं...