कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: उपायुक्त

Jamtara News - लोगों से जिला प्रशासन को मिल रही शिकायतों कि राशन दुकानदारों द्वारा खाद्यान्न सामग्रियों को निर्धारित मूल्य से...

Mar 27, 2020, 06:35 AM IST

लोगों से जिला प्रशासन को मिल रही शिकायतों कि राशन दुकानदारों द्वारा खाद्यान्न सामग्रियों को निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर बिक्री की जा रही है एवं ग्राहकों से मनमाना राशि वसूली जा रही है। इस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय के निर्देशानुसार अनुमंडल पदाधिकारी,देवघर विशाल सागर द्वारा लक्ष्मी मार्केट, गणेश मार्केट, बाजार समिति सहित कई खुदरा दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उन्होंने खाद्य पदार्थ क्रय कर रहे लोगों से बातचीत कर वस्तुस्थिति से अवगत हुए। साथ हीं उन्होंने लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाते हुए सामानों का क्रय खरीदने का निर्देश दिया। इसके अलावे दुकानदारों को सख्त चेतावनी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा निदेशित किया गया कि वे अपने दुकानों के सामने खाद्य पदार्थों का रेट चार्ट लगाएं एवं उसी के अनुसार विक्रय करें। कोई भी दुकानदार निर्धारित दर से अधिक राशि ग्राहकों से नहीं वसूलेंगे। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर विक्रेताओं पर सख्त कानून कार्रवाई के साथ दुकान सील कर दी जाएगी।

निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा शहर के कई चौक-चौराहों पर घूम रहे बाइक सवारों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए, उन्हें कड़ी हिदायत देते हुए वापस घर लौटा दिया गया। उन्होंने बेवजह सड़को पर घूम रहे लोगों को निर्देशित किया कि सरकार द्वारा यह लोगों के स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रख कर हीं किया गया है, जिसमे सभी का सहयोग आपेक्षित है। कोरोना वायरस से बचाव हेतु लाॅक डाउन का पूरी तरह से पालन करें एवं अपने घरों में हीं सुरक्षित रहें। जब तक नितांत आवश्यकता न हो, लोग भीड़-भाड़ वाले जगहों में जाने से बचे एवं घर पर हीं समय बिताएं। किसी भी अन्य व्यक्ति से मिलने पर उससे कम से कम एक मीटर की दूरी बनायें रखें, क्योंकि सतर्कता हीं वास्तव में कोरोना वायरस से बचाव का उपाय है एवं स्वयं को अलग रखना हीं सबसे बेहतर उपाय है। सामाजिक रूप से अपने आप को बिल्कुल अलग रखना बेहतर उपाय है। इसलिए आप सभी अपने आप को सामाजिक रूप से अलग रखें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना