पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Nawanshahr News Strict Curfew Continues Police Reaches Ration For People

कर्फ्यू में सख्ती बरकरार, पुलिस ने लोगों तक पहुंचाया राशन

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गांव पठलावा में वीरवार को कोरोना का एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आया। यह मरीज गांव के सरपंच की मां हैं जबकि सरपंच पहले ही रागी बुजुर्ग के संपर्क में आने के चलते पॉजीटिव पाए गए थे। जिले में अब पॉजीटिव मरीजों की संख्या 19 हो गई है, जिनमें से रागी बुजुर्ग की मौत हो चुकी है जबकि अन्य नवांशहर के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। गांव पठवाला में 70 वर्षीय रागी बुजुर्ग की 18 मार्च को बंगा के सिविल अस्पताल में मौत हो गई थी। जिला प्रशासन अब उन 114 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है, जिन्हें सील किए गए गांवों से बुधवार को लिया गया था।

वहीं, कर्फ्यू के चौथे दिन वीरवार भी पुलिस की सख्ती बरकरार रही। पुलिस ने किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलने दिया और हर तरफ नाकेबंदी करके रखी। पुलिस की सख्ती को देख इक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आएं। कुछ गांवों में पुलिस ने कर्फ्यू तोड़ने पर लोगों पर हलका बल प्रयोग भी किया गया। वहीं, पुलिस ने जरूरतमंदों व झुग्गी झोपड़ी वालों तक राशन पहुंचाने की जिम्मेवारी भी ले ली है। डीएसपी राज कुमार को इस मुहिम का नोडल अफसर बनाया गया है। लोगों को खाना बनाकर पहुंचाया गया। पुलिस कर्मी शहर के समाजसेवियों की सहायता से हर जरूरतमंद परिवार तक दस दिनों का राशन पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग ने राशन के विशेष पैकेट तैयार करवाए हैं। डीएसपी राज कुमार ने बताया कि एसएसपी अलका मीणा के निर्देश पर पुलिस कर्मी अपना काम कर रहे हैं और ये यकीनी बनाया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति कर्फ्यू में बाहर न निकले, वहीं लोगों तक जरूरी वस्तुएं भी पहुंचती रहे।

अधिकारियों का आश्वासन-राहों में खाद्य पदार्थों की सप्लाई के लिए पास किए जा रहे हैं जारी

नवांशहर | कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए 21 मार्च से खाद्य पदार्थों की दुकानें बंद कर दी गई थीं। लोगों ने बीच-बीच में छूट मिलने पर खरीदारी की थी मगर अब कर्फ्यू के कारण हालात बदल गए हैं। लोगों द्वारा कर्फ्यू से पहले खरीदी गई खाने-पीने की चीजें खत्म हो गई हैं या खत्म होने की कगार पर हैं। हालांकि लोगों की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन प्रयास कर रहा है। न सिर्फ खाद्य पदार्थों की सप्लाई के लिए सप्लायरों-रेहड़ी वालों और मेडिकल स्टोरों के संचालकों को स्पेशल पास जारी किए गए हैं ताकि वे तय समय में सब्जी, करियाना, दूध व दवाइयां लोगों को उपलब्ध करवा सकें। डोर-टू-डोर दूध, करियाना व सब्जी की सप्लाई का भी प्रबंध किया गया है। मगर तीन-चार दिन से डोर-टू-डोर दूध देने वाले सप्लायरों ने भी सप्लाई बहुत कम कर दी है। लोग आसपास की दुकानों से दूध लाकर अपनी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। जबकि लोगों को न तो करियाने का सामान मिल रहा है और न ही सब्जियां मिल रही हैं। वहीं, सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक दवाई की दुकानें खोलने के लिए पास जारी किए गए हैं ताकि लोग जरूरत के अनुसार डेढ़ से 2 मीटर की दूरी पर रह कर दवा खरीद सकें। प्रशासन ने खाद्य पदार्थों की सप्लाई के लिए फिलहाल नवांशहर, बलाचौर, बंगा के शहरी क्षेत्रों में ही प्रबंध किया है। बंगा के ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह सप्लाई की जा रही है मगर राहों शहरी क्षेत्र सहित जिले के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य पदार्थों की सप्लाई पूरी तरह बाधित है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही गावों में सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

ये सही है... वीरवार को खुले मेडिकल स्टोरों के संचालकों ने दवाइयां लेने के लिए आने वाले लोगों के लिए डेढ़ से दो मीटर तक की दूरी में निशान लगाए थे ताकि लोग तय दूरी पर ही खड़े रहें और अपनी बारी का इंतजार करें। जबकि इमरजेंसी सेवाएं, जिसमें (इमरजेंसी) सेहत सेवाएं सहित रक्तदान की सेवा को चालू रखा गया है।

समस्याएं जल्द हल करेंगे : हेमंत रणदेव

राहों नगर कौंसिल के निवर्तमान प्रधान हेमंत रणदेव ने कहा कि राहों में खाद्य पदार्थों की सप्लाई संबंधी एसडीएम को बताया गया तो उन्होंने आश्वासन दिया कि राहों व ग्रामीण क्षेत्र में खाद्य पदार्थों की सप्लाई के संबंध में जरूरत के अनुसार पास जारी किया जाए।

9 से 2 बजे तक मिलेंगी दवाएं... नवांशहर, बंगा और बलाचौर में दूध, सब्जी, करियाना की सप्लाई शुरू

नवांशहर में झुग्गी झोपड़ियों में रहते लोगों तक राशन पहुंचाते आईजी जसकरण सिंह, एसएसपी अलका मीणा, डीएसपी राज कुमार और इंस्पेक्टर विनोद कुमार। -भास्कर

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें