पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sudden Change In Weather Affects Delhi Temperature, Flights, Tranportation Across Capital

दिल्ली में अचानक मौसम बदला: फ्लाइट्स पर असर, आंधी-बारिश से तापमान में आई गिरावट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. राजधानी में शुक्रवार शाम धूलभरी आंधी और हल्की बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, अचानक मौसम बदलने की वजह से दिल्ली आने-जाने वाली करीब 24 फ्लाइट्स पर असर पड़ा। ज्यादातर फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया, वहीं कई और को एक घंटे से भी ज्यादा की देरी से रवाना किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, शाम करीब साढ़े पांच बजे 81 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज धूलभरी आंधी आई थी। इसकी वजह से शहर के कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई।  राजधानी में 4.4 मिमी की हल्की बारिश भी हुई।

 

राहगीरों पर पड़ा बदले मौसम का प्रभाव
- अचानक से बदले मौसम का प्रभाव दिल्ली की सड़कों पर भी पड़ा। धूल की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई थी, इसके चलते वाहन जहां-तहां खड़े हो गए। साथ ही राहगीर भी बचने के लिए सड़कों से दूर भागने लगे।    

 

दिल्ली में इस साल पड़ रही भीषण गर्मी 
- मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले 24 घंटों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकारियों ने एक बार फिर आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। माना जा रहा है कि तापमान में अभी और गिरावट आएगी। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री के आसपास रहेगा।  
- गर्मी का मौसम आते ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में लगातार तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। कुछ इलाकों में पारा 40 के आसपास पहुंच गया था। इस साल कई जगहों पर तापमान में 1 से 4 डिग्री ज्यादा दर्ज किया गया है। 

खबरें और भी हैं...