आपूर्ति पदाधिकारी ने शहर की कई किराना दुकानों पर मारा छापा, नहीं मिली रेट लिस्ट

Kaimur News - लगातार किराना के सामानों के दामों में वृद्धि को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर जिला आपूर्ति...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST
Bhabhua News - supply officer raids many grocery stores in the city no list received

लगातार किराना के सामानों के दामों में वृद्धि को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी सरोज कुमार और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धर्मवीर कुमार भारती ने शहर के कई दुकानों पर पहुंचकर इस शिकायत की जांच की। इस दौरान जांच के क्रम में देखने को मिला की कई दुकानदारों ने अपने दुकान पर रेट दर की सूची नहीं लगाई थी। जिसको लेकर उन्होंने फटकार लगाते हुए दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं चलेगी। सभी दुकानदार अपनी दुकानों के आगे रेट सूची लगाकर रखें और सूची के दर के अनुसार ही लोगों को सामान की सप्लाई करें। अगर तय किए गए कीमत से ज्यादा की बिक्री दुकानदार करेंगे तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। करीब 11 बजे दिन में भभुआ मोहनिया पथ पर थोक विक्रेता नीरज किराना दुकान में आपूर्ति पदाधिकारी ने पहुंचकर जांच किया। जहां जांच के दौरान तय की गई रेट दर की सूची नहीं लगाई गई थी। जिसको लेकर उन्होंने तत्काल दुकानदार को लगाने के निर्देश दिए। प्रशासन के इस कार्रवाई से कई दुकानदारों में हड़कंप मच गई। कई दुकानदार अपनी दुकानों के शटर गिराकर फरार हो गए। आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया है कि लॉक डाउन के दौरान सभी दुकानों पर लगातार जांच चलती रहेगी। जहां कहीं भी इस तरह की शिकायत मिले लोग सूचित करें। वैसे दुकानदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी किराना दुकान

भभुआ| खाद्यान्न आपूर्ति के लिए किराना दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रखने का आदेश जारी किया गया है। आपूर्ति विभाग की ओर से जारी दिशा निर्देश के आलोक में सभी दुकाने निर्धारित समय अवधि के दौरान खुलेंगे। कालाबाजारी की सूचना मिलने पर व्यवसायियों के विरुद्ध जुर्माने के साथ कानूनी कार्यवाही का भी प्रावधान किया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन भी प्रभावी कदम उठा रहा है। लोगों को रोजमर्रा के दैनिक उपयोग की सामग्री के खरीद में कोई दिक्कत ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। गुरुवार को कालाबाजारी की सूचना मिलने पर सदर एसडीओ जन्मेजय शुक्ला के नेतृत्व में गठित छापेमारी दल ने शहर के कई दुकानों की जांच की। जिसमें माल स्टॉक करने की सूचना कहीं भी प्राप्त नहीं हुई। नवरात्र को देखते हुए गेहूं की कीमतों में बढ़ोतरी की शिकायत की गई थी। छापेमारी दल ने सूचना के बाद जांच के क्रम में यह पाया कि गेहूं तीस रुपए केजी बिक्री की जा रही है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रभात कुमार झा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए आम लोगों को रोजमर्रा की जरूरत की सामग्री के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। सभी दुकानदारों को निर्धारित मूल्य पर ही सामग्री की बिक्री का निर्देश दिया गया है।


कई थोक विक्रेता तय की गई दर पर सम्मान देने को तैयार नहीं : बता दें कि जिला प्रशासन के द्वारा किराना सामान के उन जरूरी सामानों की सूची दाम के साथ बनाकर जारी कर दी गई है जो बेहद जरूरी है। जिसमें सख्त निर्देश दिया गया है कि तैयार रेट सूची के अनुसार ही दुकानदारों को अपने सामानों की बिक्री करनी है। सूत्रों की माने तो कुछ थोक विक्रेताओं ने इसका भी हल निकाल लिया है। कई थोक विक्रेताओं से जब फुटकर दुकानदार तय किए गए दाम के अनुसार समान की मांग करते हैं तो थोक दुकानदारों द्वारा कहा जाता है कि सामान खत्म हो गया है। वहीं जब उनसे कहा जाता है कि जरूरी है तो दुकानदार अलग से बिना बिल बनाए समान मनचाहे दाम पर देने को तैयार होते है।

कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई


दुकानदारों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर लापरवाही नहीं चलेगी

किरान दुकान पर पहुची आपूर्ति विभाग की टीम।

X
Bhabhua News - supply officer raids many grocery stores in the city no list received

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना