Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

अगर बार-बार होता है आपका अपमान तो ये 5 उपाय आ सकते हैं आपके काम

रविवार के उपायों से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान बढ़ता है।

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 04:48 PM IST
सूर्य के उपाय, surya ke upay, kundli reading about surya, ravivar ke upay

यूटिलिटी डेस्क। यदि किसी व्यक्ति को घर-परिवार या समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता है तो इसके पीछे ज्योतिषीय दोष भी हो सकते हैं। कुंडली में सूर्य के कमजोर होने की वजह से व्यक्ति को अपमान का सामना करना पड़ता है। सूर्य के दोष दूर करने के लिए रविवार को विशेष उपाय किए जाते हैं, क्योंकि रविवार का कारक सूर्य ही है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार कुछ ऐसे उपाय, जिनसे सूर्य के दोष दूर हो सकते हैं...

पहला उपाय- सूर्योदय से पहले उठें। सूर्योदय के बाद उठने वाले लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है। रविवार से शुरू करके रोज सुबह जल्दी उठें।

दूसरा उपाय- जल्दी उठें और स्नान के बाद सूर्योदय के समय सूर्य को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और सूर्य मंत्र ऊँ भास्कराय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

तीसरा उपाय- सूर्यास्त के समय सोने से बचें। इस समय सोने से आलस्य बढ़ता है सूर्य अशुभ होता है। सूर्य अशुभ होने से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान नहीं मिल पाता है।

चौथा उपाय- रविवार को गुड़ का दान करें। इस उपाय से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और मान-सम्मान में वृद्धि होती है।

पांचवां उपाय- ध्यान रखें कभी भी घर के बड़ों का अपमान न करें। जो लोग बड़ों का अपमान करते हैं उन्हें कभी भी सम्मान नहीं मिल पाता है।

इन सभी उपायों के साथ कुंडली के अन्य ग्रह दोषों के भी उपाय करना चाहिए। जब सभी ग्रह दोषों के उपाय किए जाएंगे तो जल्दी ही शुभ फल मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

पत्नी रोज करेगी ये एक काम तो पति को मिल सकता है भाग्य का साथ, दूर हो सकती है गरीबी

पति-पत्नी जब भी हों एकांत में तो ये बातें ध्यान रखें, हमेशा सुखी रहेंगे

X
सूर्य के उपाय, surya ke upay, kundli reading about surya, ravivar ke upay
Click to listen..