• Hindi News
  • National
  • 1,100 Kg Of Suspected Dog Meat Meant For Hotel Supply Seized By RPF In Chennai

ट्रेन से उतरे पार्सल से आ रही थी भयानक बदबू, RPF स्टाफ को हो गया शक, जब की पूछताछ तो भाग गए लोग

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चेन्नई. तमिलनाडु में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने शनिवार को चेन्नई एग्मोर स्टेशन से करीब 1100 किलो कुत्ते का मीट बरामद किया। जिसे थर्माकोल के 11 बक्सों में भरकर लाया गया था। बक्सों से भयानक बदबू आने के बाद पुलिस ने जब उन्हें ले जा रहे लोगों को रोका तो वो उन बक्सों को वहीं छोड़कर फरार हो गए। फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के अधिकारियों के मुताबिक मांस सड़ने जैसी हालत में था और उसे होटल में सप्लाई करने के लिए ले जाया जा रहा था।

आ रही थी भयानक बदबू

- ये घटना 17 नवंबर शनिवार के चेन्नई एग्मोर रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 10.30 बजे हुई। जब प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर भगत की कोठी-मन्नारगुड़ी ट्रेन आकर रूकी।
- ट्रेन रूकते ही उसमें से कुछ लोग पार्सल उतारने लगे, इसी दौरान थर्माकोल के 11 बक्से भी उतारे गए, जिनमें से भयानक बदबू आ रही थी। RPF की पेट्रोलिंग टीम ने जब उन बक्सों को ले जा रहे लोगों से बदबू आने की वजह पूछी तो वे लोग बक्से छोड़कर तुरंत भाग गए।
- इसके बाद RPF की टीम ने जब उन्हें खोलकर देखा तो उनमें से कुत्तों का फ्रोजन (जमा हुआ) मीट मिला। सभी कुत्तों के पैर और सिर कटे हुए थे। इसके बाद RPF अधिकारियों ने शहर के खाद्य सुरक्षा विभाग के लोगों को बुला लिया। उनका वजन किया गया तो वो 1100 किलो निकला।
- अधिकारियों ने उनके सैंपल्स लेकर जांच के लिए उन्हें मद्रास वेटनरी कॉलेज भेज दिया गया। फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के अधिकारियों का कहना है कि ये मांस यहां सस्ते 'राजस्थानी मीट' के रूप में बेचने के लिए यहां लाया गया था।
- ये पार्सल तीन दिन पहले किसी ने गुजरात के गांधीधाम से बुक कराए थे, जो कि जोधपुर-मन्नारगुड़ी ट्रेन के जरिए यहां आए थे। बता दें कि पिछले महीने पुलिस ने चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से करीब 1600 किलो सड़ा हुआ मांस बरामद किया था।

खबरें और भी हैं...