--Advertisement--

'सेक्स एडिक्शन ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी', ब्रिटिश महिला ने बताई दर्द भरी दास्तां

रेबेका ने कहा, एक ऐसा वक्त आ गया था कि दिन में पांच बार सेक्स करने पर भी मुझे संतुष्टि नहीं मिलती थी।

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 01:36 PM IST

ब्रिटेन. सेक्स एडिक्शन ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी...सबकुछ बर्बाद हो गया। ये कहना है ब्रिटिश महिला रेबेका बार्कर का। रेबेका ने हाल ही में एक न्यूज चैनल के माध्यम से अपनी दर्द भरी दास्तां सुनाई। इस महिला ने बताया कि कैसे अत्याधिक सेक्स की लत ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया। उन्होंने बताया कि कैसे ये लत उनके कंट्रोल से बाहर होती गई और इसके क्या दुष्परिणाम हुए।


रेबेका ने इंटरव्यू में कहा, एक ऐसा वक्त आ गया था कि दिन में पांच बार सेक्स करने पर भी मुझे संतुष्टि नहीं मिलती थी। सुबह उठते ही मेरे मन में सबसे पहले यही बात आती थी, कितना भी कोशिश कर लो मेरे दिमाग में बस यही चलता रहता था। मैं पूरी तरह पागल हो चुकी थी।


और टूट गया रिश्ता
- रेबेका ने बताया कि उन्हें ये समस्या डिप्रेशन के ट्रीटमेंट के दौरान शुरू हुई थी। 2014 से वे इस समस्या से ग्रस्त थीं। शुरुआत में उनके पार्टनर को इस चीज से परेशानी नहीं थी। कुछ समय बाद जब रेबेका की सेक्स को लेकर डिमांड बढ़ती चली गई, तो उनका पार्टनर परेशान हो गया। वो उनपर शक करने लगा। उनके पार्टनर को लगा कि रेबेका का किसी और के साथ अफेयर है और वे इसे छिपाने के लिए बार-बार ऐसा कर रही हैं। अंतत: गलतफहमी में दोनों का रिश्ता टूट गया।


घर से निकलना भी छोड़ दिया था
- रेबेका ने आगे कहा, मेरा खुद पर कंट्रोल नहीं रहता था। मेरा पूरा शरीर जैसे तड़प उठता था। मुझे खुद पर शर्म आने लगी। मैं लोगों से दूर रहना चाहती थी। इसलिए मैंने घर से भी निकलना छोड़ दिया था।
- रेबेका अब फ्रांस में रह रही हैं और ट्रीटमेंट के जरिए सेक्स एडिक्शन से बाहर निकल चुकी हैं। उन्होंने कहा, अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव कर मैंने उस लत से छुटकारा पा लिया है।


बीमारियों की लिस्ट में आएगा सेक्स एडिक्शन
- सेक्स की लत जल्द ही बीमारियों की लत में शामिल की जाएगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसकी घोषणा भी कर दी है। वहीं एक सर्वे के मुताबिक ब्रिटेन में हर तीन में से एक व्यक्ति कहीं न कहीं इस बीमारी से ग्रस्त है। ज्यादातर पुरुष इस बीमारी से ग्रस्त हैं, जिनकी उम्र 26 से 35 के बीच है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended