कोई टेंशन न लें, पढ़ाई से लेकर बिल तक सब भरें अॉनलाइन

Patiala News - करोना वायरस के चलते सरकार ने भीड़ न करने और जनता लगाने का ऐलान किया है। अब घर बैठे सारे बिल जमा करिए। अगर अब बिजली...

Mar 27, 2020, 07:16 AM IST

करोना वायरस के चलते सरकार ने भीड़ न करने और जनता लगाने का ऐलान किया है। अब घर बैठे सारे बिल जमा करिए। अगर अब बिजली से बिल जमा करना है तो आप पावरकॉम के सेंटर में न जाए और अॉनलाइन जमा कर सकते है, क्योंकि आखरी तारीख पास है। वहीं रेलवे का टिकट बुक कराना है तो आप रेलवे के काउंटर में भीड़ न जमा करे, वहीं स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान हो रहा तो वह भी अॉनलाइन स्टडी कर सकते हैं। प्राॅपर्टी टैक्स से लेकर हर काम अब घर बैठे कर कर सकते हैं।

बिजली के बिल अॉनलाइन करिए जमा

अगर आपने बिजली का बिल नहीं जमा किया है तो आप पेटीएम, गुगल पेस के आलाला www.pspcl.in वेबसाइट पर जमा कर सकते, billpayment.pspcl.in में कर सकते है। बिल के लिए आपको अॉफिस नहीं जाना होगा।

पीयू ने ई लर्निंग से पढ़ाई की शुरू

पंजाबी यूनिवर्सिटी ने अपने स्टूडेंट्स के लिए ई लर्निंग के के माध्यम से पढ़ाई शुरू कर दी है। स्टडी के लिए elearnpup.ml/login/index.php स्टूडेंट्स को इसमें जाना होगा। उसमें उनका ईमेल आईडी उनका यूजर नेम होगा और पासवर्ड दिया गया है। इसमें इंटर करने के बाद पासवर्ड बदल सकते हैं। इसमें स्टूडेंट्स रोजाना के लेक्चर, असाइनमेंट से लेकर सारा कुछ कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी से करें टिकट बुक

भविष्य में आप यात्रा का प्रोग्राम बना रहे तो तो आईआरसीटीसी के बेवसाइट में आईडी बनाकर टिकट अभी बुक कर सकते हैं। टिकट बुक कराने को लेकर स्टेशन नहीं जाना होगा।

पोस्ट अॉफिस की किस्त अॉनलाइन भरें

पोस्ट अॉफिस की स्कमों में आप अगर किश्त जमा करना चाहते है। लोगों को इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक और पोस्ट अॉफिस की बेवसाइट में लोगिन कर सकते है। यह वेवसाइट www.ippbonline.com, www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/IndiaPosthome.aspx पर जा सकते है।

प्राॅपर्टी टैक्स भी अॉनलाइन करें जमा

आपको प्राॅपर्टी टैक्स जमा करने के लिए नगर निगम के अॉफिस चक्कर लगाने की जरुरत नही है। अब डिजिटल मोड जमा कर सकते है इसके लिए आपको नगर निगम की बेवसाइट में जाकर लोगिन कर सकते है।

एलआईसी की किस्त पे एप से दें

अगर आपकी एलआईसी की किश्त जमा करना है ताे अाप एलआईसी की वेबसाइट से दे सकते हैं। पे एप की मदद ले सकते हैं, इसके लिए आपको अॉफिस नहीं जाना होगा।

रीडर्स अलर्ट }कोरोना को हराने के लिए सूबा सरकार ने लगाया है कर्फ्यू, ऐसे में आप परेशान न हों

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना