--Advertisement--

4 काम करेंगे तो घर पर नहीं होगा किसी की बुरी नजर का असर

तंत्र शास्त्र के उपाय, जिनसे दूर हो सकता है बुरे से बुरा समय

Dainik Bhaskar

May 24, 2018, 05:19 PM IST
tantra ke upay for happiness, astro tips about negativity in home

रिलिजन डेस्क। कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि सब कुछ अच्छा चलता है और अचानक ही बुरा समय शुरू हो जाता है। काम बिगड़ने लगते हैं। धन हानि होने लगती है। परिवार में अचानक ही बीमारियां पैर पसार लेती हैं। अच्छा इलाज करने के बाद भी दवाओं का असर नहीं हो पाता है। इस संबंध में ज्योतिष की मान्यता है कि ऐसा किसी बुरी नजर की वजह से हो सकता है या वास्तु दोषों के असर से ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यहां जानिए ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार तंत्र शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय जो घर से सभी प्रकार की नकारात्मकता दूर कर सकते हैं...

# पहला उपाय

घर पर किसी की बुरी नजर लगी हो या कोई अन्य दोष हो तो पीली सरसों, गुग्गल, लोबान और गाय का घी, इन सभी चीजों को एक साथ मिला लें। रोज सूर्यास्त के बाद इन चीजों को जलाकर धूप दें, पूरे घर में इसका धूआं फैलाएं। ये काम सावधानी से करें। ये उपाय लगातार 21 दिनों तक करें। इसके शुभ असर से घर की सभी नकारात्मकता खत्म हो सकती हैं।

# दूसरा उपाय

रोज सुबह-सुबह पूरे घर में गौमूत्र का छिड़काव करें। गौमूत्र की तीव्र गंध से सभी प्रकार की नकारात्मकता दूर हो सकती हैं।

# तीसरा उपाय

घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। जिन घरों में गंदगी रहती है, वहां नकारात्मकता बहुत जल्दी पनपती है। सुबह-सुबह पूरे की सफाई जरूर करें। घर का वातावरण सुगंधित रखें।

# चौथा उपाय

बुरी नजर से बचाव के लिए किसी भी हिन्दी माह के शुक्ल पक्ष में बुधवार को 4 गोमती चक्र लेकर आएं और अपने सिर से 11 बार वार लें। इसके बाद ये गोमती चक्र घर के बाहर चारों दिशाओं में फेंक दें। गोमती चक्र का उपयोग तंत्र क्रियाओं में विशेष रूप से किया जा सकता है।

X
tantra ke upay for happiness, astro tips about negativity in home
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..