Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

घर या दुकान की चौखट पर लगा लें तंत्र की 1 चीज, नहीं लगेगी बुरी नजर और हो सकता है फायदा

तंत्र शास्त्र में बताए गए उपाय बहुत जल्दी सफल होते हैं, पैसों से जुड़ी बाधाओं को दूर करने के लिए ये उपाय कर सकते हैं...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 04:54 PM IST
tantra ke upay for money, goddess laxmi and puja, worship tips in hindi

रिलिजन डेस्क। पैसों से जुड़ी परेशानियों से मुक्ति के लिए देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है। महालक्ष्मी समुद्र से प्रकट हुई थीं। लक्ष्मीजी को वह चीजें बहुत प्रिय हैं जो समुद्र से प्राप्त होती हैं। जैसे दक्षिणावर्ती शंख और गोमती चक्र। जब लक्ष्मी पूजा करते हैं तो उस समय ये दोनों चीजें जरूर रखनी चाहिए। तंत्र शास्त्र में गोमती चक्र का विशेष महत्व बताया गया है। गोमती चक्र का उपयोग बुरी नजर से बचाने में भी किया जाता है।

कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार जानिए गोमती चक्र के कुछ ऐसे उपाय, जिनसे बुरी नजर और बुरा समय दोनों दूर हो सकते हैं...

कैसा होता है गोमती चक्र

गोमती चक्र का एक भाग उभरा हुआ होता है और एक भाग चिकना होता है। चिकने भाग पर हिन्दी का अंक ७ (7) बना दिखता है।

गोमती चक्र के उपाय

1. किसी शुभ मुहूर्त में देवी लक्ष्मी की पूजा करें। लक्ष्मीजी के साथ 11 गोमती चक्र भी रखें। पूजा के बाद सभी गोमती चक्र एक लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें। इससे धन लाभ के योग बन सकते हैं।

2. यदि व्यापार में लाभ नहीं हो पा रहा है तो पूजा में रखे गए 2 गोमती चक्र लाल कपड़े में बांधकर दुकान की चौखट पर लटका दें। ऐसा करने से दुकान को किसी की बुरी नजर भी नहीं लगती है। अगर घर की चौखट पर गोमती चक्र लटकाएंगे तो घर भी बुरी नजर और नकारात्मकता से बच सकता है।

3. लक्ष्मीजी की विधिवत पूजा करवाएं और पूज में 1 गोमती चक्र रखें और पूजा के बाद इस चक्र को पर्स में रख लें।

4. अगर छोटे बच्चे को बार-बार बुरी नजर लगती है तो 3 गोमती चक्र लें और बच्चे के सिर से पैर तक 7 बार वार लें। इसके बाद इन चक्रों को किसी तिराहे पर फेंक आएं। घर लौट समय पीछे पलटकर न देखें। इस उपाय से बुरी नजर उतर सकती है।

5. पूजा में रखे गए गोमती चक्र को सिंदूर की लाल डिब्बी में रखें। इसके बाद ये डिब्बी तिजोरी में या धन स्थान पर रख दें। इससे घर में सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

X
tantra ke upay for money, goddess laxmi and puja, worship tips in hindi

Related Stories

Click to listen..