Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» Tax On Social Media Imposed, Now People OF Uganda Have To Pay To Use Social Media

फेसबुक, वॉट्सएेप, ट्विटर चलाने पर देना होगा टैक्स, युगांडा सरकार की अजीबो गरीब दलील

इस कानून के मुताबिक अब युगांडा में लोगों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के लिए टैक्स चुकाना होगा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 01, 2018, 06:43 PM IST

फेसबुक, वॉट्सएेप, ट्विटर चलाने पर देना होगा टैक्स, युगांडा सरकार की अजीबो गरीब दलील

युगांडा.सोशल मीडिया पर सरकार के जरा से फिल्टर को लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को खतरा बताने लगते हैं, लेकिन युगांडा की सरकार ने सोशल मीडिया के लिए कानून पास किया है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। इस कानून के मुताबिक अब युगांडा में लोगों को सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के लिए टैक्स चुकाना होगा। इस विवादास्पद कानून के लागू होते ही युगांडा के नागरिकों को फेसबुक, वॉट्सएेप, वीबर और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए हर रोज के हिसाब से भुगतान करना होगा। इस वजह से लगाया टैक्स

इस टैक्स को लागू करने के पीछे युगांडा की सरकार ने बताया है कि लोग सोशल मीडिया के जरिए बहुत सी अफवाहें फैलाते रहते हैं और कई उन्हें सच मान लेते हैं। सोशल मीडिया टैक्स पर युगांडा के राष्ट्रपति Yoweri Museveni ने कहा कि सोशल मीडिया अफवाहें फैलाने का मेन सोर्स है। इस कानून के जरिए अफवाहों पर रोक लगेगी।

इतना लगेगा टैक्स

युगांडा के लोगों सोशल मीडिया इस्तेमाल करने के लिए रोज 200 युगांडा सिलिंग यानी करीब 3 रुपए व 50 पैसे का टैक्स चुकाना होगा। यानी करीब 105 रु महीना। ये कानून 1 जुलाई 2018 से लागू होगा। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये टैक्स सीधे नागरिकों से लिया जाएगा या फिर इंटरनेट सर्विस के नाम पर।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: facebook, votseep, tvitr chalane par denaa hoga tax, yugaaandaa srkar ki ajibo garib dlil
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×