कोरोना के प्रति अध्यापक करेंगे जागरूक

Ferozepur News - ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन जीरा के प्रधान चरणजीत सिंह सिक्की तथा सेक्रेटरी सोनू गाबा ने बताया कि वह एसडीम जीरा...

Mar 27, 2020, 08:02 AM IST

ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन जीरा के प्रधान चरणजीत सिंह सिक्की तथा सेक्रेटरी सोनू गाबा ने बताया कि वह एसडीम जीरा रणजीत सिंह भुल्लर के पास परमिशन लेने गए थे। ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन जरूरत मंद लोगों को घर-घर जाकर राशन देना चाहती थी। कर्फ्यू लगा होने के कारण इसके लिए प्रशासन से परमिशन की जरूरत थी। उन्होंने एसडीएम जीरा से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि अभी बहुत सी समाज सेवी संस्थाएं राशन बांटने के लिए परमिशन ले चुकी हैं। कई बार लोगों की लालसा भी बड़ जाती है तथा वह सामान जमा करने लगते हैं। सरकार द्वारा भी राशन के पैकेट बनकर आ रहे हैं ताकि जरूरतमंद लोगों को जरूरत का सम्मान दिया जा सके । इसलिए उन्होंने ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन को कुछ दिन रुकने का सुझाव दिया । उन्होंने कहा कि यह लड़ाई बहुत लंबी है । लोगों को प्रशासन द्वारा दी गई सावधानियां की पालना करते हुए अपने घरों में ही रहने की जरूरत है । कोई एक भी व्यक्ति अपने घर से बाहर आने की कोशिश ना करें।

जन कल्याण समिति ने बांटे मास्क और सैनिटाइजर

फिरोजपुर| जन कल्याण समिति जीरा द्वारा संस्था के प्रधान सतीश मोहन देवगन के नेतृत्व में थाना सिटी, सिविल अस्पताल, समाधि मोहल्ला तथा अन्य जगहों पर लोगों को 500 मास्क तथा 500 बोतल सैनिटाइजर वितरित किए गए। इस दौरान प्रधान सतीश मोहन देवगन ने लोगों को अपील की कि वे इस मुश्किल के समय में सरकार तथा प्रशासन का पूर्ण सहयोग दें ताकि इस भयानक बीमारी से निजात मिल सके। इस मौके पर सरपरस्त अश्वनी गौड़, राकेश राजू, प्रकाश चंद पाशा, चमन लाल कौशिक आदि उपस्थित थे।

यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन जीरा को राशन बांटने की नहीं मिली परमिशन

गुरुहरसहाए|कोरोनावायरस की चेन को तोड़ने के लिए सरकारी स्कूलों के अध्यापकों ने स्कूली बच्चों और माता-पिता को जागरूक करने के लिए स्कूल प्रिंसिपल सुरेश कुमार की अगुवाई में एक विशेष टीम बनाई है। शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने एक ऑडियो जारी की है जिसमें उन्होंने कहा कि अधिकारी, अध्यापक, माता-पिता और विद्यार्थियों से फोन पर और व्हाट्सप ग्रुपों द्वारा लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूक करें ताकि दुनिया भर में फैल रही इस महामारी से बचने के लिए शिक्षा विभाग भी अपना योगदान दे सके। प्रिंसिपल सुरेश कुमार ने बताया कि कोरोना पीड़ित के लिए मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में अपने इच्छा से योगदान डालने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से अपना खाता नंबर जारी किया गया है, ताकि कोई अध्यापक व अधिकारी अपना योगदान डाल सकें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना